Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बायतु। उपखण्ड कार्यालय के सामनें उड़ रही स्वच्छ भारत मिशन की धज्जियां

@ गणपत चौधरी बाड़मेर/बायतु। एक तरफ भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नें स्वच्छ भारत मिशन की शुरूआत कर देश को स्वच्छता की ओर बढानें के...

@ गणपत चौधरी

बाड़मेर/बायतु। एक तरफ भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नें स्वच्छ भारत मिशन की शुरूआत कर देश को स्वच्छता की ओर बढानें के लिये नयी नयी योजनाएं शुरू की है। सरकार द्वारा घर घर शौचालय बनवाकर लोगों को बीमारियों से बचनें की सलाह दे रही है।
वहीं दुसरी ओर कस्बे में सार्वजनिक शौचालय तक नहीं है। मुख्यालय पर सार्वजनिक शौचालय नहीं होनें से लोग खुलें में शौच करते है जिससे गंदगी का आलम बना रहता है। ग्रामीणों द्वारा कई बार प्रशासन व ग्राम पंचायत को अवगत करवानें के बावजूद भी शौचालय नहीं बनवाये गये है। वहीं उपखण्ड कार्यालय के सामनें वर्षों से लगा कचरे का ढेर स्वच्छ भारत मिशन को असफल बना रहा है। इस कचरें पर दिनभर आवारा पशु व कुत्ते विचरण करते रहते है। उपखण्ड अधिकारी हेताराम चौहान व बायतु चिमनजी सरपंच भंवरलाल गोदारा की नजर प्रतिदिन इस गंदगी पर पड़ती है लेकिन ना प्रशासन की नींद उड़ रही है ना ही एम पॉवर की ओर ना ही ग्राम पंचायत की। कचरे के ढेर के पास उपखण्ड कार्यालय, ग्राम पंचायत बायतु चिमनजी, अटल सेवा केन्द्र, एम पॉवर कार्यालय, पशु चिकित्सालय, बाल मंदिर माध्यमिक विद्यालय सहित लोगों के घर बनें हुए है। इस गंदगी से हर समय बीमारियां फैलनें का डर बना रहता है।  एम पॉवर, केर्यन इण्डिया व आरडीओ द्वारा स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनानें में काफी जोर दिया जा रहा है लेकिन एम पॉवर कार्यालय के पास ही मिशन की खुलेआम धज्जियां उड़ रही है। इधर कस्बे में जगह जगह गंदगी ही गंदगी नजर आ रही है।

कोई टिप्पणी नहीं