Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

कड़ी मेहनत से लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है:परिहार

बाड़मेर। शिक्षा से ही समाज का उत्थान होता है विद्यार्थी को अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कडी मेहनत करनी चाहिए ये बात स्थानीय भीम विद्या म...

बाड़मेर। शिक्षा से ही समाज का उत्थान होता है विद्यार्थी को अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कडी मेहनत करनी चाहिए ये बात स्थानीय भीम विद्या मंदिर उच्च प्राथमिक विद्यालय में विदाई समारोह के दौरान बतौर मुख्य अतिथि प्रबंधक निदेशक प्रेम परिहार ने कही। उन् कहा कि विदाई हमारी संस्कृति की परम्परा है।
उन्होंने विदाई के दौरान उन्होंने कहा कि बच्चें कक्षा अष्टम में अच्छे अंको से उत्तीर्ण होकर अन्य विद्यालय में प्रवेश ले तथा अपना एवं विद्यालय सहित परिवार का नाम रोशन करें। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे संस्था प्रधान सालूराम सेजू ने कहा कि नियमित अध्ययन करने से विद्यार्थी यादाश्त मजबूत होती है। उन्होंने कडी मेहनत व लग्न से अध्ययन करने की बात कही। इस अवसर पर धर्मेन्द्र फुलवारियां ने बच्चों को अच्छे संस्कार देते हुए कहा कि अनुशासन ही शिक्षा की एक कडी है। कार्यक्रम के दौरान अध्यापक उदयराज परिहार, मुकेशापाल, पार्वती, गौमती, राजूराम परिहार व मोटाराम ने भी सम्बोधित कर आर्शीवाद दिया। इससे पूर्व कक्षा सातवीें के विद्यार्थियों ने कक्षा अष्टम के विद्यार्थियों को तिलक लगाकर एवं माला पहनाकर विदाई दी। अंत में कक्षा अष्टम के विद्यार्थियों द्वारा विद्यालय को स्मृति चिन्ह भेंट किया। कार्यक्रम का संचालन मनोहरलाल ने किया। वहीं धन्यवाद छात्र पुखराज ने दिया।

कोई टिप्पणी नहीं