Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

भाजपा सरकार आमजन को मुलभुत सुविधाए मुहैया करवाने में विफल:महन्त

@ राजेश भाटी बाड़मेर/समदड़ी। वरिष्ठ कांग्रेसी महन्त निर्मलदास महाराज ने गुरूवार को समदड़ी पंचायत समिति क्षैत्र के भलरों का बाड़ा, सड़लानाड...

@ राजेश भाटी

बाड़मेर/समदड़ी। वरिष्ठ कांग्रेसी महन्त निर्मलदास महाराज ने गुरूवार को समदड़ी पंचायत समिति क्षैत्र के भलरों का बाड़ा, सड़लानाडा, पांच खेजड़ी, अजीत, ढ़ीढस, सामुजा, रामपुरा, समदड़ी का दौरा कर जनसम्पर्क किया और लोगों की समस्याओं को सुना।

भीषण गर्मी में पेयजल की भारी किल्लत से ग्रामीणों व्याप्त भारी रोष देखने को मिला महन्त ने कहा की समय पर पेयजल आपूर्ति नहीं होने से सुदूर क्षैत्रों व ढाणियों में निवास करने वालो ग्रामीणों को समस्याओं को सामना करना पड़ रहा है। पानी की होदीयाँ और जलकुण्ड सूख रहे है पशुधन प्यासा मर रहा है ग्रामीण पेयजल खरीदने को मजबूर हो रहे है। 
पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार द्वारा राजीव ग़ांधी कुटीर ज्योति योजना से लाभान्वित ढाणियाँ आज रौशनी से जगमगा रही है द्वितीय चरण की चयनित ढाणियों के वाशिंदे आज भी अँधेरे में निवास कर रहे है अध्ययनरत बच्चे पढ़ाई से आज भी वंचित हो जो की सरासर मानवाधिकारों का हनन है। इस भीषण गर्मी में गाँवों और कस्बों नियमित बिजली आपूर्ति नहीं करना और रखरखाव बहानेबाजी कर बिजली कटौती सरकार की नाकामियों को प्रदर्शित करती है।
समदड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपलब्ध 108 एम्बुलेंस के टायर नहीं होने के कारण खड़ी है, जो आपातकाल में मरीज के लिए जान का ख़तरा साबित होती है महिला चिकित्सक नहीं होने के कारण माहिलाओं को स्वास्थ्य जांच के लिए समस्याओं का सामना करना पड़ता है मज़बूरी वश जोधपुर जाना पड़ता है। निशुल्क जाँच व् दवाई योजना का बुरा हश्र है।
क्षैत्र में सड़कों स्थिति बुरी है नई सड़को की स्वीकृति तो छोड़ो सरकार द्वारा टूटी हुई सड़कों के रखरखाव के लिए बजट जारी नहीं किया जा रहा है 
ओलावृष्टि और बेमौसम बारिश से रबी के फसलों के हुए नुकसान से किसान वर्ग दुःखी है सरकार द्वारा किसानों को ऋण माफ़ी अथवा बिजली माफ़ी कर राहत देना तो दूर की बात ऋण वसूली के लिए जिस तरीके से अन्नदाताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है वो तो बिलकुल न्याय संगत नहीं है।
जनप्रतिनिधियों के कमजोर पैरवी के कारण नवसृजित ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आज भी माध्यमिक विधायलय क्रमोन्नत नहीं हुए है और ना बालिका शिक्षा के प्रोत्साहन के लिए कोई योजना बना पाए है । समायोजन के नाम पर विद्यालय बंद कर गरीब परिवारो के बच्चों को पढ़ाई से वचिंत करने की साजिश रच रही है। आगनवाड़ी केंद्रों पर पाठशालाओं को खोलकर सराहनीय कार्य कर रही है लेकिन उन पाठशालाओं पर प्रशिक्षित शिक्षिका की नियुक्ति न कर मात्र आठवी उत्तीर्ण महिलाओं पर पढ़ाने की जिम्मेदारी डालना सरकार का गैर जिम्मेदाराना रवैया प्रदर्शित होता है।
ग्रामीण क्षैत्रों में हजारो की तादाद में योग्य परिवारो को खादय् सुरक्षा से वंचित कर दिया गया है पोपोबाई के राज में कोई सुनने वाला नहीं आम आदमी अपनी फ़रियाद लेकर जाए तो कहा जाए। 
जनता आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा सरकार को बेदखल कर ही अपने आक्रोश को व्यक्त करेगी।

इस दौरान राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सेवादल के संगठन मंत्री हुकम सिंह अजीत, सरपंच प्रतिनधि अनिल राठौड़, मौलवी कमरुद्दीन, वृद्धिचंद राजपुरोहित, पूर्व सरपंच वगतावर सिंह राजपुरोहित, सेवादल के जिला संगठक सफ़ी मोहम्मद, युवा कांग्रेस पूर्व जिला महासचिव अधिवक्ता घेवरचंद प्रजापत, सेवादल ब्लॉक उपाध्यक्ष गुल मोहम्मद, मगन सिंह राजपुरोहित, युवा कांग्रेस नगर अध्यक्ष दिलीप राव, पूर्व नगर अध्यक्ष पुखराज जोगसन, नवाराम मेघवाल, पोकर देवासी, गणपत सिंह पड़ियार, मोहनलाल, राजेन्द्र दवे, भीमाराम मेघवाल, महेंद्र सिंह राजपुरोहित उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं