Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

विश्व वन्यजीव दिवस के दिन चिंकारा बचाया

@ शाहिद हुसैन बाडमेर। जिले के चोहटन मे विश्व वन्यजीव दिवस के दिन पर्यावरण प्रेमी नरपतसिह की टीम ने आज जीवो कि रक्षा करने का संदेश देते...

@ शाहिद हुसैन

बाडमेर। जिले के चोहटन मे विश्व वन्यजीव दिवस के दिन पर्यावरण प्रेमी नरपतसिह की टीम ने आज जीवो कि रक्षा करने का संदेश देते हुए।
चोहटन के बीजराड गाव में राज्य पशु चिंकारा के दो बच्चे घायल अवस्था मे़ मिलने पर बीजराड निवासी लेखराज गोयल ने इसकी सुचना पर्यावरण प्रेमी नरपतसिंह को दि। ओर मौके पर टीम कार्यकर्ता धीरजसिंह ढोक ने पहुच कर उन चिंकारा के बच्चो को धनराजराम दर्जी के घर पर रखा। इसकी सूचना वन विभाग को देकर  लेकर पर्यावरण प्रेमी ने बताया हिरण के छोटे बच्चो के लिए वन विभाग बाडमेर मे प्रयाप्त सुविधा नहि होने के कारण गांव में रख कर बकरी के दुध से बडा हो जाएगा।
इसी तरह पण्डियो का तला सरदारसिंह कि ढाणी में कुत्तों की चुगल से मुकेश सिंह ने राज्य पशु नर चिंकारा को बचाया ओर वन विभाग बाडमेर वनपाल दुर्गाराम को सुपुर्द किया गया। विश्व वन्यजीव दिवस का उद्देश्य वैश्विक स्तर पर वन्यजीवों के संरक्षण की दिशा में जागरूकता, सहयोग और समन्वय स्थापित करना है। इस मौके अर्जनसिंह, उम्मेद सिह, करनाराम, बीरमाराम गोयल, दिलिपकुमार गोयल, मोडाराम आदी उपस्थित रहे ।

कोई टिप्पणी नहीं