Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

चौहटन। आदर्श विद्या मंदिर के तीनों विद्यालयों का वार्षिकोत्सव आयोजित हुआ

@ विपिन भंसाली  बाड़मेर/चौहटन। आदर्श विद्या मन्दिर के तीनो विद्यालय बालिका माध्यमिक, उच्च माध्यमिक व उच्च प्राथमिक चौहटन का वार्षिकोत्...

@ विपिन भंसाली 

बाड़मेर/चौहटन। आदर्श विद्या मन्दिर के तीनो विद्यालय बालिका माध्यमिक, उच्च माध्यमिक व उच्च प्राथमिक चौहटन का वार्षिकोत्सव का कार्यक्रम दीप प्रज्ज्वलन व वन्दना के साथ प्रारम्भ हुआ। जिसमे छोटे छोटे भैया बहिनो के द्वारा कविता पाश्यात्य संस्कॄति पर प्रहार शिशुवाटिका गीत हमसब जाए शिशु वाटिका, पर्यावरण का संरक्षण एकांकी प्रस्तुत की।
साथ ही भारतीय संस्कॄति की झलकियों के  विभिन्न कार्यक्रम आ धरती बाड़मेर री..मातृ पितृ पूजन गीत मुझे इस दुनिया में लाया, अन्य राज्यो की भाषाओ के गीत भी इस कार्यक्रम से अछूते नही रहे, जिसमे पंजाबी गीत हिन्द तेरी शान बदले, हरियाणवी भाषा में भक्ति व कृष्ण सुदामा की मित्रता पर आधारित गीत बता मेरे यार सुदामा रे कई कार्यक्रम की छात्र छात्राओ ने प्रस्तुति दी। इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता आदर्श शिक्षण समिति बाड़मेर के सह मंत्री मोहनलाल जोशी ने कहा की ऐसे भारतीय संस्कॄति से ओत प्रोत और पाश्चात्य संस्कॄति के कुप्रभावों से दूर ऐसे कार्यक्रम आज से समय में केवल विद्या भारती के विद्यालयों में ही देखे जा सकते है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गेमराराम गर्ग सहायक अभियन्ता चौहटन ने कहा की इन कार्यक्रमो के साथ विद्यालय में दिए जाने वाले संस्कारो की प्रशंसा की और कार्यक्रम के अध्यक्ष सताराम हुडडा ने बालको को ऐसे ही संस्कार ग्रहण कर निरन्तर अपने लक्ष्य की और बढने के लिए प्रेरित किया और कहा की कोई भी बालक विद्या भारती के विद्यालयो में दिए जाने वाले संस्कार व शिक्षा में माध्यम से अच्छे से अच्छे उच्च पद पर पहुंचकर सफलता प्राप्त कर सकता है। और इस कड़ी में विद्यालय के पूर्व छात्र प्रेमकुमार के राजस्थान प्रशासनिक सेवा में चयन होने पर विद्यालय परिवार और माता पिता को बधाई और शुभकामनाएं दी। विद्यालय का प्रतिवेदन उच्च माध्यमिक प्रधानाचार्य कैलाश शर्मा ने प्रस्तुत किया व अतिथियो का परिचय महावीर धारीवाल ने करवाया तथा धन्यवाद सुरेन्द अग्रवाल ने किया। कार्यक्रम में सह जिला संघचालक रिखबदास बोथरा व समिति के पदाधिकारी एवं सदस्य मोहनलाल छाजेड़, कृष्ण माहेश्वरी, हरजीराम चौधरी, दीपिका अग्रवाल, गायत्री माहेश्वरी, हिन्दुसिंह राजपुरोहित व देशलाराम सहित कई जने कार्यक्रम में उपस्थित थे। 
कार्यक्रम का संचालन हसमुख शर्मा व मीना राजपुरोहित ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं