Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

मैराथन का आयोजन बुधवार को, दौड़ेगा बाड़मेर

बाड़मेर जिला मुख्यालय पर युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए बुधवार को मैराथन का आयोजन होगा। बाड़मेर, 27 मार्च। युवाओं को प्रोत्साहित क...

बाड़मेर जिला मुख्यालय पर युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए बुधवार को मैराथन का आयोजन होगा।
बाड़मेर, 27 मार्च। युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए राजस्थान दिवस के उपलक्ष्य में बुधवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर गडरारोड़ स्थित महावीर सर्किल से बाड़मेर मैराथन का आयोजन होगा। पहली मर्तबा आयोजित हो रही बाड़मेर मैराथन में जन प्रतिनिधि, प्रशासनिक अमला, सेना, सीमा सुरक्षा बल, वायु सेना, एनसीसी के अधिकारी एवं कार्मिक शामिल होंगे। 
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बताया कि राजस्थान दिवस के उपलक्ष्य में 29 मार्च को प्रातः 6.30 बजे महावीर सर्किल से बाड़मेर मैराथन का आयोजन होगा। छह किमी तक आयोजित होने वाली बाड़मेर मैराथन के लिए समुचित तैयारियां की गई है। उउन्होंने बताया कि बाड़मेर मैराथन 45 वर्ष से कम आयु एवं 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के पुरूष तथा महिला संभागियों के लिए तीन श्रेणियों में आयोजित होगी। इन तीन श्रेणियों में प्रथम पांच स्थान पर रहने वाले संभागियों को सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान एम्बूलेंस मय चिकित्सक की तैनातगी के साथ हर दो किमी पर पानी एवं ज्यूस की समुचित व्यवस्था रहेगी। मैराथन के दौरान समुचित यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है। 
बाड़मेर मैराथन के आयोजक तनसिंह चौहान ने बताया कि युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए पहली बार बाड़मेर मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। इससे विशेषकर युवा वर्ग में अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता पैदा होगी। आयोजन प्रभारी जोगेन्द्रसिंह चौहान ने बताया कि बाड़मेर मैराथन में धावक दीपाराम के अलावा सेना, बीएसएफ, वायुसेना एवं प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल होकर युवाओं को प्रोत्साहित करेंगे। उन्होंने बताया कि 29 मार्च को प्रातः 5.30 बजे से बाड़मेर जिला मुख्यालय पर महावीर सर्किल से मैराथन के लिए चेस्ट नंबर देने का कार्य प्रारंभ होगा। इसके लिए पर्याप्त संख्या में काउंटर स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मैराथन के समापन स्थल पर जिला कलक्टर सुधीर शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला के साथ अन्य अतिथि विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित करेंगे। मैराथन में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को वापिस महावीर सर्किल तक लाने के लिए बसों की व्यवस्था की जाएगी। बाड़मेर मैराथन का सोशियल मीडिया पर लाइव प्रसारण किया जाएगा। मैराथन में युवाओं को प्रोत्साहित करने वाले विभिन्न गीतों की धुन भी बजाई जाएगी। इधर, जिला कलक्टर सुधीर शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला ने अधिकाधिक युवाओं से बाड़मेर मैराथन में शामिल होने की अपील की है।

कोई टिप्पणी नहीं