Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

अब स्वास्थ्य केन्द्रों का होगा निरीक्षण,टोंटी नहीं होने पर कटेगा जल कनेक्शन

बाड़मेर, 27 मार्च। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को चिकित्साकर्मियों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए ...

बाड़मेर, 27 मार्च। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को चिकित्साकर्मियों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश दिए है। उन्होंने बाड़मेर शहर में व्यर्थ बहने वाले पानी को रोकने के लिए टोंटी नहीं होने वाले पानी के कनेक्शनों को काटने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा सोमवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर बिजली,पानी संबंधित व्यवस्थाओं की साप्ताहिक समीक्षा कर रहे थे।
जिला कलक्टर शर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य केन्द्रों का नियमित रूप से निरीक्षण करने के साथ संबंधित कार्मिकों को उप स्वास्थ्य केन्द्रों में उपस्थित रहने के लिए पाबंद किया जाए। जिला कलक्टर ने जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता नेमाराम परिहार को शहर में पानी के अवैध कनेक्शन काटने के उपरांत दुबारा जोड़ने पर संबंधित के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नहर क्लोजर के दौरान शहर में जलापूर्ति सुनिश्चित करने के लिए समुचित इंतजाम किए जाए। जिला कलक्टर शर्मा ने कहा कि व्यर्थ बहने वाले पानी की रोकथाम के लिए अभियान चलाकर कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाए। उन्होंने नगर परिषद के आयुक्त श्रवण विश्नोई को प्लास्टिक की रोकथाम, अवैध होर्डिग्स हटवाने, आवारा पशुओं की धरपक्कड़ करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आगामी समय में व्यापारियों, होटल मालिकों एवं गौशाला संचालकों की बैठक आयोजित करवाकर शहर के विकास में उनसे अपेक्षित सहयोग प्राप्त किया जाए। उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय पर सुलभ शौचालयों को निःशुल्क करने के साथ मूत्रालयों की नियमित रूप से सफाई सुनिश्चित की जाए। जिला कलक्टर शर्मा ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को डोली अराबा में एकत्रित पानी में दवाइयां का छिड़काव करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.हेमराज सोनी, प्रमुख चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.देवेन्द्र भाटिया, डिस्काम के अधिशाषी अभियंता भेराराम चौधरी, अश्विनी कुमार जैन, रूडिप के बंशीधर पुरोहित, सार्वजनिक निर्माण विभाग के छगनलाल खत्री उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं