Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

सिवाना समदड़ी ब्लॉक के संस्था प्रधानों की दो दिवसीय वाकपीठ समारोह पूर्वक संपन

@ धनराज  बाड़मेर/समदड़ी। निकटवर्ती राखी क्षेत्र के सरवड़ी चारणान ग्राम पंचायत के राजस्व गांव गोलिया चौधरियान में सिवाना व समदड़ी ब्लॉक क...

@ धनराज 

बाड़मेर/समदड़ी। निकटवर्ती राखी क्षेत्र के सरवड़ी चारणान ग्राम पंचायत के राजस्व गांव गोलिया चौधरियान में सिवाना व समदड़ी ब्लॉक की राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों के संस्था प्रधानों की दो दिवसीय वाकपीठ समारोह पूर्वक संपन हुई।
जिसमे सस्था प्रधानो ने शिक्षा के बारे में नवाचारों पर मंथन किया। कार्यक्रम का आगाज मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव वह बाड़मेर के सह प्रभारी जगदीश चौधरी साधु समाज के प्रदेश अध्यक्ष महंत निर्मलदास महाराज जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक प्रेमचंद सांखला सिवाना उपखंड अधिकारी अंजुमन ताहिर सम्मा ने शिरकत की। अपने संबोधन में मुख्य अतिथि जगदीश चौधरी ने कहा की गुरु का कार्य जगत का निर्माण करना है वह नींव के पत्र को तराशने का काम करते हैं शिक्षक एक बहुआयामी चरित्रवान के प्रेरक है शिक्षको की समस्या के बारे में उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आते ही शिक्षकों की समस्या दूर कर दी जाएगी। मैं शिक्षकों का दर्द समझता हु समाज का पहला वर्ग शिक्षक हैं जिनके हाथों में देश निर्माण का दायित्व है हमें ज्यादा से ज्यादा बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने राज्य सरकार के पीपीपी मॉडल का विरोध करते हुए कहा की पीपीपी मॉडल से पूंजी पतियों के हाथों में सब जिम्मेदारी चली जाएगी। इस दौरान महंत निर्मल दास महाराज अपने संबोधन में कहा शिक्षक अंधकार से उजाले की ओर ले जाते हैं उन्होंने कहां की शिक्षकों की समस्याओं को सुनते हुए कहा हमारी सरकार आते ही इन समस्याओं का समाधान कर दिया जाएगा। प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी बाड़मेर प्रेमचंद सांखला ने शिक्षा के क्षेत्र में हो रही नवाचारों की जानकारी देते हुए शिक्षा में आधुनिक तकनीक को अपनाया जा रहा है। शालादर्पण शाला सिद्धि सहित कई योजनाओं को क्रियांवित किया जा रहा है जिसमें शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। शिक्षकों के सक्रिय योगदान से विद्यालय का नामांकन स्तर के लक्ष्य पर पहुंचे हैं। सिवाना उपखंड अधिकारी अंजुम ताहिर शम्मा ने  कहां की शिक्षकों को मिली जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी के साथ पूरा करें साथ ही उन्होंने शिक्षकों की समस्याओं के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि आप को कोई भी परेशानी हो वह हमें अवश्य बताएं शिक्षा विभाग के सहयोग के लिए हम सदैव तत्पर है।
इस दौरान बीइइओ महेंद्र सिंह राठौड़ ने जानकारी देते हुए कहा शिक्षा का स्तर बढ़ाना है शिक्षकों को जिसके लिए शिक्षकों को कमर कस कर तैयार रहना होगा। 5वी पात्रता परीक्षा के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक राजस्व गांव पर परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा वही कक्षा आठवीं  के लिए ब्लॉक सिवाना में 14 परीक्षा का परीक्षा केंद्र  बनाये गए है वहीं ब्लॉक समदड़ी में 11 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं साथ ही उन्होंने समय की पालना की हिदायत दी। इस दौरान कांग्रेस के नेता हुकम सिंह सावड़ा सरपंच लादूराम विश्नोई पंचायत समिति सदस्य सुखराम विश्नोई सरवड़ी चारणान के सरपंच वगताराम चौधरी एबीइइओ महेंद्र सिंह अभय सिंह आर  पी पन्ने सिंह  शेखावत गिरधारी लाल गर्ग भंवर सिंह राव वाक्पीठ अध्यक्ष पन्ने सिंह शेखावत सचिव दिनेश शर्मा मौजूद रहे। बीइइओ हनुमान राम चौधरी ने आभार जताते हुए वाकपीठ् आयोजक सांवलाराम चौधरी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। मंच का संचालन शंकरलाल राजपुरोहित ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं