Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

ग्रुप फॉर पीपल ने फकीरा खान दल का किया पुष्प अबीर गुलाल से स्वागत

राजस्थानी लोक संगीत को नया आयाम देने का प्रयास:फकीरा खान बाड़मेर। स्टार प्लस के लोकप्रिय टेलेंट कार्यक्रम दिल हे हिंदुस्तानी में अपनी...

राजस्थानी लोक संगीत को नया आयाम देने का प्रयास:फकीरा खान
बाड़मेर। स्टार प्लस के लोकप्रिय टेलेंट कार्यक्रम दिल हे हिंदुस्तानी में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा कर थार नगरी पहुंचे फकीरा खान खेता खान दल का ग्रुप फॉर पीपल ने पुष्प, अबीर, गुलाल से भव्य स्वागत किया।ग्रुप की महिला विंग की सह संयोजिका श्रीमती ज्योति पनपालिया के नेतृत्व में लोक कलाकारों को बुके भेंट कर अभिनन्दन किया गया।
फकीरा खान का दल का रेलवे स्टेशन के बाहर पहुँचने पर ग्रुप फॉर पीपल के संयोजक चन्दन सिंह भाटी, महेश पनपालिया, संजय शर्मा, रमेश सिंह इंदा, नरेंद्र खत्री, जय परमार, अशोक राजपुरोहित, मदन बारूपाल, राजेंद्र लहुआ, बसन्त कुमार, बच्चू खान खलीफे की बावड़ी, सदर खान, श्रीमती सुचित्रा छंगाणी, दृमति गीता माहेश्वरी, बहादुर खान,जेठाराम चौैहान सहित बड़ी तादाद में बाड़मेर वासियो ने फूलमालाओं से दल के सदस्यो को लाद दिया। फकीरा खान ने कहा कि स्टार प्लस ने हमे मायड़ भाषा और हमारी लोक संस्कृति को दुनिया के सामने रखने का अवसर दिया। हमने पूरा प्रयास किया कि राजस्थान की लोक गायिकी और संगीत को नया आयाम दे, उन्होंने कहा कि राजस्थान और बाड़मेर का गौरव बढ़ाने का प्रयास था।
उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान लोगो का प्यार खूब मिला।हमारे जैसे लोगो को लाखों लोगो ने वोट किये। खेताखां ने कहा कि लोक कला को नया मंच मिला जिससे राजस्थानी गीत संगीत को नई ऊंचाइयां मिली।थार के संगीत की मिठास को दुनिया भर में सराहा गया। ग्रुप अध्यक्ष आजाद सिंह राठौड़,आदिल भाई,रणवीर सिंह भादू,दुर्जन सिंह गुडिसर ने भी फकीरा खान दल को शुभकामनाए दी। चन्दन सिंह भाटी ने कहा कि थार के लिए गौरव की बात है कि हमारे लोक कलाकार हमारी संस्कृति का दुनिया भर में प्रचार प्रसार कर रहे हे।उन्होंने कहा की फकीरा खान राजस्थानी भाषा आंदोलन के साथ ग्रुप फॉर पीपल का अहम सदस्य होने से हमे उनकी कामयाबी पे गर्व हैं।

नागरिक अभिनन्दन होगा फकीरा ग्रुप का
बाड़मेर ग्रुप फॉर पिपल और बाड़मेर के विभिन संगठनो के संयुक्त तत्वाधान में अगले सप्ताह फकीरा खान एन्ड पार्टी का नागरिक अभिनन्दन टाउन हॉल में किया जाएगा। ग्रुप अध्यक्ष आजाद सिंह राठौड़ ने बताया की भारत वर्ष में थार  का नाम रोशन करने वाले लोक कलाकारों का नागरिक अभिनन्दन किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं