Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

दलोट। विद्यालय सुरक्षा एवं किशोर सशक्तिकरण कार्यक्रम आयोजित हुआ

@ लव कुमार जैन प्रतापगढ़/दलोट। आज विद्यालय सुरक्षा एवं किशोर सशक्तिकरण  के तहत ट्रिनिटी स्कुल में एक कार्यक्रम आयोजित  किया गया। कार्य...

@ लव कुमार जैन

प्रतापगढ़/दलोट। आज विद्यालय सुरक्षा एवं किशोर सशक्तिकरण  के तहत ट्रिनिटी स्कुल में एक कार्यक्रम आयोजित  किया गया। कार्यक्रम को सालमगढ़ थानाधिकारी  रतनसिंह चौहान व चौकी प्रभारी  भँवरसिंह ने संबोधित किया साथ ही  युवा मंच की टीम ने भी  ट्रिनिटी स्कूल जाकर वहाँ उपस्थित सभी बच्चों को सुरक्षा सम्बंधित जानकारी दी।
थानाधिकारी रतनसिंह चौहान ने  बच्चो को सुरक्षा एवं सशक्तीकरण के बारे में जानकारी देते हुवे बताया कि बच्चो पर होने वाले अपराध देखे तो तुरंत चाइल्ड हेल्प लाइन 1098 पर फोन करे  और बताया कि बच्चो पर सबसे ज्यादा संगति का असर होता है अपनी संगति सही बच्चो के साथ रखे, नशे की लत, धूम्रपान से दूर रहे। बच्चो को बताया कि निर्धारित उम्र के बाद आपका ड्राइविंग लाइसेंस नही बने तब तक बिना हेलमेट व्हीकल का उपयोग ना करे, साथ ही  पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत के निर्देशन में स्कुल में छात्र छात्राओं के लिए "मन की बात" शिकायत एवं सुझाव पेटी भी लगाई गई।
जिसको हप्ते में एक बार खोला जाएगा। चौकी प्रभारी भंवरसिंह ने भी छात्रों को जानकारी देते हुवे बताया कि कभी भी    किसी भी स्थिति में बच्चे घबराए नही साथ ही  बच्चो पर ना शोषण करे ना करने दे ये एक कानूनन अपराध है साथ की कहा कि किसी भी प्रकार की   हेल्प के लिए आप पुलिस थाने एवं पुलिस चोकी पर कभी भी संपर्क कर सकते  हैं। साथ ही युवा मंच के अध्यक्ष मनीष ओस्तवाल द्वारा बच्चो को स्वछता सम्बन्धी  जानकारी देते हुवे बताया कि देश की सेवा किसी राजकीय पद पर रह कर ही नही बल्कि आम अच्छे  नागरिक बन कर  भी  हम कर सकते हे  जैसे किसी एक्सीडेंट हुवे व्यक्ति को वक्त पर हॉस्पिटल पंहुचा कर अपने आस पास के वातावरण को स्वच्छ रख कर  इसी क्रम में युवा पत्रकार लव कुमार जैन ने भी बच्चो को संबोधित करते हुवे भारतीय फ़ौज की अहमियत बताई एव कहा कि हमारे क्षेत्र से बहुत कम छात्र इस कड़ी से जुड़ पाए है फ़ौज़, नेवी,एयरफोर्स के बारे में जानकारी के आभाव में हम इस देश की महत्वपूर्ण सेवा से चूक  जाते हैं इसके बारे में जानकारी देते हुवे छात्रों से कहा कि अपनी रुचि सिर्फ डॉ, इंजीनियर,या टीचर तक सीमित ना  कर आर्मी,नेवी या पुलिस में भी अपनी रूचि दिखाए। कार्यक्रम में पुलिस टीम मोनू सिंह युवा मंच के राहुल प्रजापत,शुभम जैन, रवि जैन,  हेमन्त परमार सहित सभी कार्यकता मौजूद थे। कार्यक्रम का आभार ट्रिनिटी स्कुल के प्रधानचार्य  दिलीपसिंह ने व्यक्त किया संचालन शिक्षिका सुनैना हापावय ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं