Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बजट में सिरोही जिले की घोर उपेक्षा की गई:लोढ़ा

@ लियाकत अली बरलूट सिरोही/जयपुर 8 मार्च। पूर्व विधायक संयम लोढा ने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा वर्ष 2017-18 के लि...

@ लियाकत अली बरलूट

सिरोही/जयपुर 8 मार्च। पूर्व विधायक संयम लोढा ने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा वर्ष 2017-18 के लिए पेश किये गये बजट से आम जनता को भारी निराशा हुई है।
उन्होने कहा कि लोगो को उम्मीद थी कि केन्द्र के मोदी सरकार के द्वारा रसोई गैस, डीजल एवं पेट्रोल के दामो में की गई भारी बढोतरी की मार से वेट टैक्स में कमी कर मुख्यमंत्री को राहत प्रदान करेगी। लेकिन ऐसा नही होने से आमजनता में भारी नाराजगी है। बजट में सिरोही जिले की घोर उपेक्षा की गई है। 
लोढा ने कहा बजट में राजकोषीय घाटा 2.99 प्रतिशत प्रस्तावित किया गया है। लेकिन पिछले बजट के प्रस्ताव व वास्तविक परिणाम की तरफ नजर डाले तो यह साफ समझ में आता है कि इस राजकोषीय घाटे के प्रस्ताव का वास्तविकता से कोई लेना देना नही है। 
उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री ने बजट में केन्द्र सरकार की नोटबंदी के राज्य की अर्थव्यवस्था पर पडे नकारात्मक प्रभाव का कोई भी जिक्र नही करके यह स्वीकार किया है कि नोटबंदी एक गलत फैसला है। उन्होने कहा कि सर्वविदित है कि 2016-17 के लिये स्वीकृत किये गये बजट का भी राज्य सरकार पूरा उपयोग नही कर पाई है। और इससे गर्वनेन्स का स्तर साफ दिखाई पडता है।
लोढा ने कहा कि सिरोही जिले के लोगो को बजट में आबूरोड शहर के लिये वन अधिकारी कार्यालय एवं उप-अधीक्षक कार्यालय, सिरोही एवं आबूरोड को हवाई सेवा से जुडने की उम्मीद थी लेकिन वह पूरी नही हुई। नर्बदा नहर के सर्वे के लिये बजट सिरोही एवं रेवदर में कृषि उपज मण्डी, पिण्डवाडा एवं रेवदर में सरकारी काॅलेज एवं चिकित्सा सेवाओ के सुदृढीकरण के लिये घोषणाओ की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नही हुआ।

कोई टिप्पणी नहीं