Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेंर। हनुमान जयन्ती पर शोभायात्रा 11 को

सवामणी भोग, शोभायात्रा ओर 12 घन्टे चलेगा हनुमान चालीसा, सुन्दकाण्ड का होगा आयोजन  बाड़मेर 15 अप्रेल। हनुमान जयन्ती महोत्सव समिति की ओर से...

सवामणी भोग, शोभायात्रा ओर 12 घन्टे चलेगा हनुमान चालीसा, सुन्दकाण्ड का होगा आयोजन 
बाड़मेर 15 अप्रेल। हनुमान जयन्ती महोत्सव समिति की ओर से राम भक्त वीर हनुमान की जयन्ती पर 11 अप्रेल को शाम को भव्य शोभायात्रा एवं सवामणी भोग का आयोजन किया जायेगा। महोत्सव कमेटी के कमल सिंहल ने बताया कि 11 अप्रेल को हनुमान जयन्ती पर भव्य शोभायात्रा विरात्रा वांकल माता मन्दिर प्रागण से प्रारम्भ होगी जो शहर के मुख्य मार्गो से होती हुई सदर बाजार स्थित वीर बालाजी हनुमान मन्दिर पहुंचेगी जहां राम भक्त को सवामणी भोग लगाया जायेगा। सिंहल ने बताया कि शोभायात्रा की तैयारीयां की जा रही है। उन्होने बताया कि इस बार की शोभायात्रा का मुख्य आकर्षण बालाजी महाराज की पालकी होगी जिससे विशेष रूप से तैयार किया जा रहा है। इसके साथ साथ शोभायात्रा को भव्यता देने के लिए गुलाब जल भक्तो पर छिडकने, पुष्प वर्षा, विशेष तौर पर तैयार कराये जा रहे झण्डे होगे साथ साथ ही भक्तो के हाथ सवामणी भोग होगा।
हनुमान जयंती पर दिन भर होंगे कई आयोजन
मंगल बालाजी परिवार की ओर 11 अप्रैल को प्रातः 5.15 बजे से शाम 5.15 बजे तक वीर बालाजी हनुमान मंदिर में अखण्ड लगातार 12 घन्टे तक हनुमान  चालीसा के पाठ का आयोजन किया जायेगा। मंगल बालाजी परिवार के आनन्द गुप्ता ने बताया कि लगातार 09 वर्ष भी अखण्ड हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन होगा। उन्होने बताया कि 12 घन्टे हनुमान चालीसा के बाद महाआरती होगी उसके बाद प्रसादी वितरण के साथ इसका समापन होगा। इसके साथ ही जन जन के आराध्य राम भक्त वीर हनुमान का विशेष वागा किया जायेगा ओर मन्दिर में भव्य सजावट कि जायेगी। इसके साथ साथ 11 अप्रेल की रात्री को 8.30बजे सांचीहर जोशी समाज सुन्दरकाण्ड मित्र मंडली द्वारा जोसियो के उपरले वास में सूंदर कांड का पाठ किया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं