Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

कृषि फीडर वाले इलाकों में जलापूर्ति के लिए 16 घंटे बिजली की आपूर्ति होगी

पांच हजार पानी के कनेक्शन काटने के आदेश बाड़मेर, 10 अप्रैल। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने सोमवार को आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौर...

पांच हजार पानी के कनेक्शन काटने के आदेश
बाड़मेर, 10 अप्रैल। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने सोमवार को आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान बाड़मेर शहर में पानी के बिल जमा नहीं कराने वाले पांच हजार उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने के आदेश जलदाय विभाग के अधिकारियों को दिए। इन उपभोक्ताओं के 500 रूपए से अधिक के बिल बकाया चल रहे हैं। जिला कलक्टर शर्मा ने बकाया बिल की राशि जमा नहीं कराने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन आगामी दस दिनों में विच्छेद करने के आदेश दिए।

जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने साप्ताहिक बैठक के दौरान बिजली,पानी संबंधित व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए मलेरिया एवं अन्य मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए प्रचार-प्रसार गतिविधियां चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बालोतरा, पचपदरा एवं जसोल क्षेत्र में लाउड स्पीकर के जरिए लोगों को मौसमी बीमारियों से बचाव के बारे में जानकारी दी जाए। जिला कलक्टर शर्मा ने बाड़मेर जिला मुख्यालय पर गौरव पथ का कार्य प्रारंभ करवाने से पूर्व टेलीफोन एवं पानी की लाइन भी सुरक्षित रूप से बिछाने के निर्देश दिए। ताकि सड़क निर्माण के दौरान जलापूर्ति में किसी तरह की दिक्कत नहीं हो। उन्होंने नगर परिषद के आयुक्त श्रवण विश्नोई को स्टेशन रोड़ पर विद्युत कनेक्शनों के लिए रोड़ कटिंग संबंधित अनापति प्रमाण पत्र जारी करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान डिस्काम के अधीक्षण अभियंता जी.आर.सिरवी ने बताया कि जिला प्रशासन के प्रयासों की बदौलत अब साउथ गिराब, उनरोड़, शास्त्रीग्राम, कोटड़ियों की ढाणी कृषि फीडर वाले इलाकों में अब 16 घंटे बिजली की आपूर्ति होगी। इससे इन इलाकों में आसानी से जलापूर्ति हो सकेगी। जिला कलक्टर शर्मा ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को मरम्मत योग्य 12 सरकारी आवासों के प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता नेमाराम परिहार, डिस्काम के अधीक्षण अभियंता जी.आर.सिरवी, अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी पी.सी.दीप्पन, रूडिप के अधिशाषी अभियंता बंशीधर पुरोहित, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता छगनलाल खत्री, सहायक अभियंता महेश शर्मा समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं