Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

53 ग्रामों के नाम परिवर्तन कर नवीन राजस्व ग्रामों में घोषित

बाड़मेर, 04 अप्रैल। राज्य सरकार ने अधिसूचना जारी कर बाड़मेर समेत प्रदेश के 6 जिलो कें 53 मूल राजस्व ग्रामों के नाम परिवर्तन कर नवीन राजस...

बाड़मेर, 04 अप्रैल। राज्य सरकार ने अधिसूचना जारी कर बाड़मेर समेत प्रदेश के 6 जिलो कें 53 मूल राजस्व ग्रामों के नाम परिवर्तन कर नवीन राजस्व ग्रामों के रूप में घोषित किया है।
अधिसूचना के अनुसार बाड़मेर जिले की तहसील सिवाना के मूल राजस्व ग्राम कुण्डल का लोहीयानागढ़, धीरा का विशनपुरा एवं महादेव नगर, मिठोड़ा का चन्दननगर, रेलों की ढ़ाणी का आबूगढ़, जीनपुर का सुन्धानगर, वेरानाड़ी का कानीवाड़ा, लूदराड़ा का नया लूदराड़ा, तेलवाड़ा का गोगामाड़, नाल का श्रीराम नगर, गुड़ा का कोटेश्वर नगर, पंऊ का भेरूगढ एवं सोहनपुरा, वालीयाना का गुलाबपुरा, सिणेर का जेतमाल नगर, भागवा का भागवा एवं रघुनाथगढ़ एवं सबलपुरा, देवपुरा का रेलो का सरा, इटवाया का मानपुरा नवीन राजस्व ग्राम घोषित किया है। इसी तरह शिव तहसील के मांगिणी एवं सुवाला का सुवाला आगोर, धनाणी मेगवालों की ढ़ाणी का फतेहसिंह नगर, राजबेरा का करनगढ़, आकली का करणीपुरा तथा तहसील सिणधरी के बामणी का हेमे की ढ़ाणी, तहसील गिड़ा के खारड़ा भारतसिंह का भैरासर एवं जोधोणी सारणों की ढ़ाणी एवं बाड़मेर तहसील के रोहिली का फकीरों की बस्ती, जूनी आटी का किशनगढ़ नवीन राजस्व ग्राम घोषित किया है। इसी प्रकार पचपदरा तहसील के आसोतरा का खेतलानाड़ी एवं गोगराड़नाड़ी, लाखाणियों की ढ़ाणी का नेहरा जांदुवों की ढ़ाणी, पारलू का  विंजारणी एवं गोलिया एवं बोको की ढ़ाणी तथा म्हारों की ढ़ाणी का नवीन राजस्व ग्राम के रूप में नाम घोषित किया है। अधिसूचना के अनुसार राजसमन्द जिले की खमनोर तहसील के फतहपुर का बिल्ली का भागल, छोटा भाणुजा का मेराजिया रेबारियों की ढ़ाणी नवीन राजस्व ग्राम घोषित किया है।  इसी प्रकार तहसील गढ़बोर के खरनोटा का हापेला एवं भीम तहसील के डासरिया का भागावाड़, गोदा जी गांव का आड़ीकाकर, बालातो की गवार का मोड़ाकाकर, छापली का नवलियापग, सदाभोज का वाडि़या का भोजा ठाकुर का वाडिया, बरजाल का बड़ी वरजाल, थानेटा का जेलवा, दपटा का खेदरा, मियालाखेत का परतों का चौड़ा, कुकड़ा का राजारेल, लसाडि़या का बड़ी का देह नवीन राजस्व ग्राम नाम घोषित किया हैं। चित्तौड़गढ़ जिले की तहसील निम्बाहेड़ा के महमूदगंज का महादेवपुरा,भरतपुर जिले की भुसावर तहसील के अटारीपुरा का नगला धवला, जोधपुर जिले की शेरगढ़ तहसील के पदमगढ़ का रणजीतगढ़ एवं भीलवाड़ा जिले की माण्डल तहसील के कोचरिया मूल राजस्व ग्राम का नवीन नाम  प्रताप नगर घोषित किया है। अधिसूचना के अनुसार नवीन राजस्व ग्रामों के गठन से प्रभावित उपरोक्त मूल एवं नवीन राजस्व ग्रामों के अभिलेखों के अलग-अलग संधारण हेतु मूल राजस्व ग्रामों एवं नवीन राजस्व ग्रामों की पृथक-पृथक जमाबन्दी, खसरा नम्बर एवं नक्शे एवं अभिलेखों के परिशोधन कार्य के लिए संबंधित जिला कलक्टरों को अधिकृत किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं