Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

प्रधानमंत्री मोदी के उदबोधन का होगा लाइव प्रसारण

भामाशाह डिजीटल भुगतान जागरूकता कार्यक्रम कल, अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने की भामाशाह डिजिटल भुगतान जागरूकता शिविर की तैयारियांे की ...

भामाशाह डिजीटल भुगतान जागरूकता कार्यक्रम कल,
अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने की भामाशाह डिजिटल भुगतान जागरूकता शिविर की तैयारियांे की समीक्षा।

बाड़मेर, 12 अप्रैल। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने कहा कि डिजीटल भुगतान एवं डिजी धन मेलों को लेकर 100 दिवस का कार्यकाल पूर्ण होने पर 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संबोधित करेंगे। शुक्रवार दोपहर 12.25 से 1.40 बजे के मध्य आयोजित होने वाले कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाने की व्यवस्था की जाएगी। जिला मुख्यालय पर स्थित वीडियो वाल के अलावा अटल सेवा केन्द्रों में भी कार्यक्रम का लाइव प्रसारण होगा। अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने भामाशाह डिजिटल भुगतान जागरूकता शिविर की तैयारियो संबंधित बैठक के दौरान यह बात कही।
उन्होंने बताया कि डिजीधन व्यापार योजना एवं लक्की ग्राहक योजना के विजेताओं को पुरूस्कृत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भामाशाह डिजीधन भुगतान के प्रचार प्रसार के लिए सामग्री सांख्यिकी विभाग की ओर तैयार कर वितरित की जाएगी। आयोजित कार्यक्रम में सूचना एवं प्रोद्यौगिकी विभाग  डिजीधन भुगतान से संबंधित फिल्म का प्रसारण करेगा। जिला मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में आमजन, जनप्रतिनिधियों एवं मीडिया प्रतिनिधियों को भी बुलाया जायेगा। विभिन्न बैंकों की भागीदारी के लिये ओबीसी के एलडीएम कोए उद्यमियों को आमंत्रित करने के लिये उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक तथा एलडीएम को जिम्मेदारी दी गयी है। उन्होंने कहा कि भामाशाह डिजीटल भुगतान जागरूकता शिविर में भामाशाह योजनांतर्गत डिजीटल भुगतान एवं वितीय समावेशन संबंधित प्रचार प्रसार सामग्री का वितरण सुनिश्चित कराया जाए। शिविर में डिजीटल भुगतान संबंधित भामाशाह फिल्म का प्रदर्शन भी सुनिश्चित किया जाए। आयोजन स्थल पर अधिक से अधिक लोगों को समारोह के लाईव टेलिकास्ट का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया जाये। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कहा कि समारोह में मुख्यतया जनप्रतिनिधियों, स्थानीय व्यापर मण्डलों, कृषकों, संगठनो, अनुसूचित जाति,जनजाति संगठनों, स्थानीय वाणिज्यिक संस्थानों, छात्रों, युवा संगठनों, मीडिया तथा आमजन  की भागीदारी सुनिश्चित की जाए। समारोह में आसपास के सभी बैंकों व बैंकिग संवादकर्ताओं की भी प्रतिभागिता सुनिश्चित करवाये। मुख्यमंत्री की बजट घोषणा की अनुपालना में 10000 ई.मित्र मर्चेन्ट को डिजीटल भुगतान के लिए समर्थ किया जायेगा। इसी श्रृृंखला में भामाशाह शिविर में समारोह के दौरान प्रत्येक बैंक से कम से कम 10 व्यापारियों को सम्बद्ध करवाया जाये ताकि वे डिजीटल भुगतान को अपना सकें। शिविर में टेलिकास्ट से एक घंटे पहले भामाशाह योजना पर जागरूकता के लिये भामाशाह संबंधित प्रश्नोतरी तथा नारा लेखन प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाए। बैठक में सूचना प्रोद्यौगिकी की उपनिदेशक देवेन्द्र माथुर, सांख्यिकी विभाग के सहायक निदेशक हीरालाल मालू समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक के दौरान केयर्न इंडिया की ओर से डिजिटल भुगतान संबंधित जागरूकता के लिए कठपूतली शो करवाने के भी निर्देश दिए गए।

कोई टिप्पणी नहीं