Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

सिवाना प्रदेश की राजधानी जयपुर बस सेवा से सीधा जुड़ा

@ धनाराम बाड़मेर/सिवाना/राखी। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम नें नए वित्तीय वर्ष में सिवाना विधायक हमीर सिंह भायल की अनुसंशा पर सिवाना ...

@ धनाराम

बाड़मेर/सिवाना/राखी। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम नें नए वित्तीय वर्ष में सिवाना विधायक हमीर सिंह भायल की अनुसंशा पर सिवाना विधानसभाक्षेत्र  को एक नई सौगात देते हुए बाड़मेर से जयपुर के बीच स्टार लाइन सुपर फास्ट बस सेवा का संचालन किया हैं।
आजादी के साठ साल बाद सिवाना विधानसभा क्षेत्र पहली बार प्रदेश की राजधानी जयपुर से बस सेवा से सीधा जुड़ गया है पिछले कई वर्षो से सिवाना को राजधानी से जोड़ने का मांग चल रही थी आखिरकार राजस्थान पथ परिवहन निगम के बाड़मेर डिप्पो मैनेजर ने सर्वे करवाकर बाड़मेर से सिणधरी पादरु सिवाना मोकलसर स्टेशन राखी खंडप भादराजुन ढाणी होते हुए पाली अजमेर जयपुर के लिए बस सेवा का संचालन किया है यातायात प्रबंधक ओ पी पूनिया के अनुसार यह बस प्रतिदिन साय 4:00 पर बाड़मेर से रवाना होकर सवेरे को 4:30 बजे जयपुर पहुंचेगी इसी तरह यह बस जयपुर से शाम को 4:15 पर रवाना होकर सवेरे 6:30 बजे बाड़मेर पहुंचेगी।


यह रहेगा टाइम टेबल
यह  बस  बाड़मेर 4:30 बजे रवाना होकर 6:00 बजे सिणधरी  7:15 पर सिवाना  8:00 बजे मोकलसर स्टेशन  रात 10:00 बजे पाली और सवेरे के 4:00 बजे जयपुर पहुंचेगी इसी तरह वापसी में यह बस शाम
6:15 जयपुर से रवाना होकर रात 12:30 पर पाली सवेरे 4:00 बजे सिवाना 5:15 पर सिणधरी और सवेरे 6:30 बजे बाड़मेर पहुंचेगी।


यह रहेगा किराया
बाड़मेर से सिणधरी 68 पादरु 98  सिवाना 126 राखी 146 भाद्राजून 185 पाली 239 ब्यावर 333 अजमेर 382 और जयपुर 499 रुपए का किराया तय किया गया आगामी दिनों में इस बस को सलीपर की श्रेणी में बदल दिया जाएगा इस बस सेवा से सिणधरी पादरु सिवाना राखी खंडप भाद्राजुन ढाणी के ग्रामीणों को अजमेर ख्वाजा मोइनुदीन दरगाह ब्रह्म मंदिर पुष्कर व प्रदेश की राजधानी गुलाबी नगर जयपुर जाने के लिए सुविधा मिलेगी इस मार्ग पर अब तक रोडवेज लंबी दूरी की कोइ बस सेवा का संचालन नहीं हो रहा था जिसकी वजह से जयपुर व् अजमेर के लिए यात्रियों को जालोर या जोधपुर जाकर बसो से सफर करना पड़ता था जिसमे समय के साथ आर्थिक हानि उठानी पड़ती थी ऐसे में यह बस यात्रियों के लिए सुविधा जनक और रोडवेज के लिए राजस्व आय में बढ़ोतरी होगी अधिक जानकारी के लिए02982 220199 रोडवेज के पूछताछ केंद्र से जानकारी ली जा सकती है।


इनका कहना है
सिवाना विधायक हमीर सिंह भायल  की मांग पर यात्रियों की सुविधा के लिए रोडवेज की नई बस सेवा शूरू की गई है यात्री हमारी बेवसाइट www.rsrtc.com से ऑन लाइन टिकट लेकर भी यात्रा कर सकते है।
-ओ पी पूनिया यातायात प्रबन्धक बाड़मेर डिप्पो

कोई टिप्पणी नहीं