Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

युवाओं को अब मोबाइल एप से भी मिलेगी कौशल प्रशिक्षण की जानकारी

बाड़मेर, 5 अप्रैल। अब युवा अपने मोबाइल फोन पर निगम द्वारा संचालित सभी योजनाओं तथा कार्यक्रमों की जानकारी प्राप्त कर सकेगें। इसके लिए राजस...

बाड़मेर, 5 अप्रैल। अब युवा अपने मोबाइल फोन पर निगम द्वारा संचालित सभी योजनाओं तथा कार्यक्रमों की जानकारी प्राप्त कर सकेगें। इसके लिए राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम ने मोेबाइल एप लांच किया गया है। यह  मोबाइल एप सभी एप स्टोर पर उपलब्ध है।
आयुक्त, कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता कृष्ण कुणाल ने कहा कि कौशल विकास के क्षेत्रा में नित नए नवाचार किए जा रहे है जिससे युवा कौशल प्रशिक्षण के लिए जागरुक हो सकेें। उन्होंने बताया कि विभाग की ओर से प्रारंभ किए गए मोबाइल एप के माध्यम से युवा अपने कौशल प्रशिक्षण से संबधी किसी भी समस्या अथवा जानकारी को एप के माध्यम से पूछ सकते है जिसका तुरन्त निस्तारण किया जाएगा। कुणाल ने बताया कि इसमें युवा ऑनलाइन अपना पंजीकरण करवा सकते है। साथ ही युवा, प्रशिक्षणप्रदाताओं, प्रशिक्षणकर्ताओं तथा स्टेकहॉल्डरों को यह एक ही प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवा रहा है। उन्होंने बताया कि इस एप के माध्यम से न केवल युवाओं को निगम द्वारा संचालित सभी कोर्सेज की जानकारी मिलेगी, बल्कि स्किल कैलेंडर के माध्यम से वर्ष भर में हो रहे कौशल प्रशिक्षण के कार्यक्रमों की भी सूचना भी मिल सकेगी।

कोई टिप्पणी नहीं