Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जलदाय विभाग ने शुरू किया महाअभियान, पहले दिन एक दर्जन कनेक्शन काटे

जिन उपभोक्ताओं के टोटी नही,कटेंगे कनेक्शन बाड़मेर। सोमवार की रोज जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक मे जिला...

जिन उपभोक्ताओं के टोटी नही,कटेंगे कनेक्शन
बाड़मेर। सोमवार की रोज जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक मे जिला कलक्टर सुधीर कुमार शर्मा द्वारा अवैध जल कनेक्शनों और बिना टोंटी वाले जल कनेक्शनों के खिलाफ कार्यवाही के आदेश पर जलदाय विभाग द्वारा तुरन्त कार्यवाही करते हुए एक महाअभियान की शुरुआत की। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अधियन्ता नेमाराम परिहार ने बताया कि शहर के साथ साथ जिले भर में सोमवार की रोज अवैध जल कनेक्शनों और बिना टोंटी वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ कार्यवाही शुरू की। कार्यवाही के लिए नगर खण्ड की तरफ तीन अलग अलग टीमो का गठन कर शहर के विभिन्न मौहल्लों औचक निरक्षण किया गया जिसमें महावीर नगर, सिटी सेंटर के पास का इलाका और मोचियों के मौहल्ले में अभियान चलाया जिसमे एक दर्जन के करीब उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए साथ ही 5 मोटर भी जब्त की गई।
परिहार ने बताया कि गर्मी के मौसम को देखते हुए जिला कलेक्टर सुधीर कुमार शर्मा द्वारा शहर के हर वार्ड में अवैध जल कनेक्शनों, दौहरे जल कनेक्शनों और बिना टोंटी वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए थे जिसकी अनुपालन में सोमवार को एक अभियान की शुरुआत की गई है। शहर के हर वार्ड में अलग अलग दल बनाकर कार्यवाही की जाएगी साथ ही नगरपरिषद और विभिन्न संस्थाओं का सहयोग भी इस अभियान में लिया जाएगा। महावीर नगर में हुई कार्यवाही में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कर्मिकों के साथ साथ डब्ल्यू एसएसओ के अशोक सिंह भी मौजूद रहे।


पहले दिन ही विरोध, पुलिस अधीक्षक से जाब्ते की मांग
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा शुरू किए गए अवैध जल कनेक्शनों और बिना टोंटी वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ शुरू किए अभियान के पहले दिन लोगो ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया जिसके चलते जलदाय विभाग ने पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर आगामी दिनों में होने वाले निरक्षणो को दरमियाँ पुलिस जाब्ता मय महिला कॉन्स्टेबल के मुहेया करवाने की माग की है। जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता नेमाराम परिहार ने बताया कि अभियान के पहले दिन विभाग के कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार किया गया जिससे उनकी सुरक्षा और अभियान की सफलता के लिए पुलिस का सहयोग बेहद जरुरी है। ऐसे में जिला पुलिस अधीक्षक डॉक्टर गगन दिप सिंह सिंगला को पत्र लिख कर पुलिस जाब्ता मुहैया करवाने की मांग की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं