Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

अपने को किसी से कम नहीं आंके दिव्यांगःशर्मा

जिला कलक्टर सुधीर शर्मा एवं केयर्न के सीएसआर हेड मनोज अग्रवाल दिव्यांगों से हुए रूबरू बाड़मेर, 12 अप्रैल। दिव्यांग अपने को किसी से कम न...

जिला कलक्टर सुधीर शर्मा एवं केयर्न के सीएसआर हेड मनोज अग्रवाल दिव्यांगों से हुए रूबरू
बाड़मेर, 12 अप्रैल। दिव्यांग अपने को किसी से कम नहीं आंके। वह बेहतरीन कार्य करके दिखा सकते है। जिला प्रशासन की ओर से दिव्यांगों की हरसंभव मदद करने का प्रयास किया जाएगा। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बुधवार को श्री सत्य साई अंध एवं मूक बंधिर विद्यालय में दिव्यांग विद्यार्थियों से रूबरू होते हुए यह बात कही।
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने विद्यालय में अध्ययनरत अन्य दिव्यांगों के जीवन को बेहतरीन बनाने के लिए गेप चिन्हित करने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्यालय संचालकों एवं सहयोग के लिए केयर्न इंडिया का आभार जताया। इस दौरान केयर्न इंडिया के सीएसआर हेड मनोज अग्रवाल ने कहा कि दिव्यांग कोशिश करके पढाई में अच्छा करके दिखाए। उन्होंने केयर्न इंडिया की ओर से तेल-गैस क्षेत्र में किए जा रहे कार्याें की जानकारी देते हुए दिव्यांगों की हरसंभव मदद करने का भरोसा दिलाया।
उन्होंने कहा कि भगवान किसी व्यक्ति में कोई कमी देता है तो उसके बदले उससे निपटने की हिम्मत भी देता है। उन्होंने सीएसआर मैनेजर सुंदरराज नायडू को आडियो विजुअल लाइब्रेरी के साथ अन्य संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला कलक्टर सुधीर शर्मा, केयर्न इंडिया के सीएसआर हेड मनोज अग्रवाल ने विद्यार्थियों से उनकी शिक्षा एवं क्रियाकलापों के बारे में जानकारी ली।
इस अवसर पर सुश्री लता कच्छवाह ने जिला प्रशासन एवं केयर्न इंडिया की दिव्यांगों के प्रति संवेदनशीलता के लिए आभार जताते हुए श्री सत्य साई अंध एवं मूक बंधिर विद्यालय की स्थापना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पदमश्री मगराज जैन की प्रेरणा से 2005 में इसकी स्थापना हुई। इस दौरान एडवोकेट मदनलाल सिंगल ने विद्यालय को समय-समय पर मिल रहे सहयोग के लिए आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन हनुमान चौधरी ने किया। इस अवसर पर दिव्यांग विद्यार्थियों ने स्वागत गीत की प्रस्तुति दी।

कोई टिप्पणी नहीं