Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बीएमडी क्लब द्वारा कैरियर कॉउन्सलिंग विषय पर सेमिनार का आयोजन

कैरियर जीवन में एक बहुत महत्वपूर्ण विषय:एडवोकेट रेखा यादव हरियाणा। सामाजिक संस्था बीएमडी युवा क्लब महेन्द्रगढ़ द्वारा ए.डी. टयूशन क्ला...

कैरियर जीवन में एक बहुत महत्वपूर्ण विषय:एडवोकेट रेखा यादव
हरियाणा। सामाजिक संस्था बीएमडी युवा क्लब महेन्द्रगढ़ द्वारा ए.डी. टयूशन क्लासेज मोहमदपुर के सहयोग से गाँव मोहम्मदपुर में युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर के  तहत विद्यार्थियों को कैरियर कॉउन्सलिंग विषय पर सेमीनार आयोजित कर जानकारी प्रदान की गई।
इस सेमिनार की मुख्य अतिथि एडवोकेट रेखा यादव थी ,विशिष्ठ अतिथि दृष्टि क्लासेज अटेली के चेयरमैन डॉ.ओपी यादव एवं बीएमडी क्लब के उपाध्यक्ष एवं हकेवि जाट पाली के छात्र संघ के प्रधान नरेश यादव थे।मुख्य वक्ता के रूप में विकास आर्य उपस्थित थे एवं अध्यक्षता बीएमडी क्लब के प्रमुख लक्की सीगड़ा ने की जबकि मंच संचालन एडी ट्यूशन क्लासेज के एमडी हितेश यादव ने किया।
मुख्य अतिथि एडवोकेट रेखा यादव ने उपस्थित बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि कैरियर जीवन में एक ऐसा महत्वपूर्ण विषय है जिसका सही चुनाव करना बहुत ही जरूरी है । गलत कैरियर मार्गदर्शन से आपका जीवन बर्बाद हो सकता है ।आज के इस टेक्नोलॉजी के ज़माने में जहाँ लड़कियाँ लड़कों के साथ कदम से कदम मिलकर चल रहीं है और हर तरह के कोर्सेज में एडमिशन ले सकती हैं ।पिछले दिनों एक साथ 104 उपग्रह अंतरिक्ष में भेजने का विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद दुनिया भर में भारतीय वैज्ञानिकों की वाहवाही हो रही है। साइंस के स्टूडेंट्स अपनी खोजी प्रवृत्ति को बढ़ाकर वैज्ञानिक बनने की राह पर आगे बढ़ सकते हैं। विद्यार्थियों को अपनी रूचि पहचान कर खुद को सफलता की सही दिशा में ले जाना चाहिए।
मुख्य वक्ता विकास आर्य ने भी बताया कि आत्मविश्वास ही जीवन का आधार है। किसी भी परीक्षा में पास होने, इंटरव्यू क्लियर करने व कोई भी नौकरी पाने के लिए आत्मविश्वास सबसे बड़ी योग्यता है। विद्यार्थियों को चाहिए की वो अपनी कमजोरी को अपनी ताकत बनाए, जिस भी कारण से हमे लगता है की हम कमज़ोर पड़ रहे हैं वो काम ही हमें करना चाहिए ।विद्यार्थियों को अपना लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए ताकि हमारा आत्मविश्वास भी मजबूत हो सके।
कार्यक्रम में उपस्थित डॉ. ओपी यादव,अटेली कॉलेज के प्रो.संदीप यादव,नरेश यादव,सुमन देवी,एडवोकेट राकेश शर्मा ने भी विद्यार्थियों को उनके भविष्य में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।सेमीनार के अंत में विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए अतिथियों द्वारा स्मृति चिन्ह भी वितरित कर गांव के चारों तरफ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ एवं शिक्षा के विषयों पर नारे लगाते हुए बच्चो एवं उपस्थित लोगो द्वारा रैली भी निकाली गई।
इस अवसर पर एडी ट्यूशन क्लासेज के संस्थापक अगनदेव ,बीएमडी क्लब के सदस्य कर्मवीर सिगड़िया,अजय यादव, नरेन्द्र, सुमन ,सरोज देवी,सुनील घिलोठिया,सुजीत,विकास यादव आदि संस्था के सदस्य उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं