Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

भीम विद्या मंदिर संस्थान, बाड़मेर में निःशुल्क प्रवेश प्रक्रिया आज से शुरू

बाड़मेर। स्थानीय भीम विद्या मंदिर उप्रावि में शिक्षा का अधिकार कानून (आरटीई) के तहत निःशुल्क प्रवेश की प्रक्रिया आज गुरुवार से शुरू हो जाएग...

बाड़मेर। स्थानीय भीम विद्या मंदिर उप्रावि में शिक्षा का अधिकार कानून (आरटीई) के तहत निःशुल्क प्रवेश की प्रक्रिया आज गुरुवार से शुरू हो जाएगी। विद्यालय प्रबन्ध निदेशक प्रेम परिहार ने बताया कि आवेदन प्रक्रिया में इस बार एक नई व्यवस्था की गई है।
आरटीई वेब पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन के साथ ही इस बार मोबाइल एप के माध्यम से भी आवेदन किए जा सकेंगे। शिक्षा विभाग की ओर से जारी नई नियमावली के तहत स्पष्ट कर दिया गया है कि मोबाइल एप से किए गए आवेदन भी स्वीकार होंगे। हालांकि आवेदन की हार्ड कॉपी जमा कराने का प्रावधान भी किया गया है। संस्था प्रधान सालूराम सेजू ने बताया कि मोबाइल एप के माध्यम से आवेदन के इच्छुक अभिभावकों को राजस्थान प्राइवेट स्कूल एप डाउनलोड करना होगा। इस एप पर सरल प्रक्रिया उल्लेखित है जिसमें अभिभावक अपने स्तर पर या किसी जानकार की मदद से भी आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल है। तथा कक्षा बालवाड़ी के लिए 4 प्लस वर्ष का विद्यार्थी आरटीई नियमानुसार आवेदन कर सकता है जो वरीयता क्रम में चयनित होने पर कक्षा आठवीं तक निःशुल्क अध्ययन कर सकेगा।

कोई टिप्पणी नहीं