Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

चौहटन विकास अधिकारी एवं सहायक अभियंता को कारण बताओ नोटिस  

प्रभारी सचिव ने राजीव सिंह ठाकुर ने शुक्रवार को विभिन्न ग्राम पंचायतों में विकास कार्याें का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित विभागीय अधिका...

प्रभारी सचिव ने राजीव सिंह ठाकुर ने शुक्रवार को विभिन्न ग्राम पंचायतों में विकास कार्याें का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को विकास कार्याें में गुणवत्ता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
बाड़मेर, 07 अप्रैल। ग्रामीण विकास विभाग के शासन सचिव एवं बाड़मेर जिले के प्रभारी सचिव राजीव सिंह ठाकुर ने शुक्रवार को बाड़मेर जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों में विकास कार्याें का निरीक्षण किया। इस दौरान गोलियार ग्राम पंचायत में निर्माणाधीन ग्रेवल सड़क कार्य में अनियमितताएं पाए जाने पर चौहटन पंचायत समिति के विकास अधिकारी एवं सहायक अभियंता को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। वहीं संबंधित मेट को ब्लैकलिस्टेड करने के निर्देश दिए गए।
प्रभारी सचिव राजीव सिंह ठाकुर ने गोलियार ग्राम पंचायत में ग्रेवल सड़क से डोडाणियों की ढाणी ग्रेवल सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान प्रभारी सचिव ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को कार्य की गुणवत्ता एवं श्रमिकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कार्य स्थल पर श्रमिकों के पांच-पांच के गु्रप में नियोजित नहीं करने के अलावा 26 में से 16 श्रमिक ही उपस्थित पाए जाने को गंभीरता से लेते हुए प्रभारी सचिव ठाकुर ने संबंधित मेट को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश दिए। साथ ही चौहटन पंचायत समिति के विकास अधिकारी राजेन्द्र कुमार एवं सहायक अभियंता हनुमानराम चौधरी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इसी तरह कनिष्ठ तकनीकी सहायक को अनुबंध समाप्त करने की चेतावनी दी गई। प्रभारी सचिव ठाकुर ने इससे पहले उन्होंने बाड़मेर पंचायत समिति की बलाउ ग्राम पंचायत में निर्माणाधीन ग्राम पंचायत भवन एवं खाद्य सुरक्षा भंडार का निरीक्षण किया। इसके उपरांत उन्होंने मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत चीपल नाडी जीर्णाेद्वार कार्य का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समयावधि में कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए। प्रभारी सचिव ठाकुर ने केरनाडा ग्राम पंचायत में निर्माणाधीन ग्राम पंचायत भवन एवं मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत प्रगतिरत दो टांका निर्माण कार्याें का निरीक्षण किया। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा, अधिशाषी अभियंता रामबाबू शर्मा,कबीर अख्तर, विकास अधिकारी नवलाराम चौधरी, राजेन्द्र कुमार, सहायक अभियंता रामलाल जैन, हनुमानराम चौधरी समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। प्रभारी सचिव ठाकुर ने चौहटन कस्बे में माडल स्कूल में कंप्यूटर लैब एवं शैक्षणिक व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने कंप्यूटर लैब में इंटरनेट की सुविधा प्रारंभ करने के निर्देश दिए। इसी तरह सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से संचालित छात्रावास में खेल मैदान का निर्माण करवाने के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए गए। इसी तरह सेाडियार एवं पंवारिया तला में भी ग्रेवल सड़क एवं अन्य प्रगतिरत विकास कार्याें का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान चौहटन एवं धनाउ पंचायत समिति में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना की प्रगति पर असंतोष जाहिर करते हुए प्रभारी सचिव ने आगामी सात दिन में आवास एवं मस्टररोल स्वीकृत के साथ प्रथम किश्त जारी करने के निर्देश दिए। शासन सचिव ठाकुर ने सनावड़ा में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याण पंचायत शिविर का निरीक्षण कर संपादित किए जा रहे कार्याें की जानकारी ली। उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचाने एवं अधिकाधिक लोगों को लाभांवित करने के निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं