Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर। जलदाय विभाग का महाअभियान जारी, गुरुवार को एक दर्जन कनेक्शन काटे

जिन उपभोक्ताओं के टोटी नही कटे कनेक्शन बाड़मेर। सोमवार की रोज जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक मे जिला कलक...

जिन उपभोक्ताओं के टोटी नही कटे कनेक्शन
बाड़मेर। सोमवार की रोज जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक मे जिला कलक्टर सुधीर कुमार शर्मा द्वारा अवैध जल कनेक्शनों और बिना टोंटी वाले जल कनेक्शनों के खिलाफ कार्यवाही के आदेश पर जलदाय विभाग द्वारा शुरू किये गए महाअभियान के तहत गुरुवार को शहर के आधादर्जन इलाकों में औचक निरक्षण किये गए।
 जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अधियन्ता नेमाराम परिहार ने बताया कि शहर के साथ साथ जिले भर में सोमवार की रोज अवैध जल कनेक्शनों और बिना टोंटी वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ कार्यवाही शुरू की गई थी। गर्मी और नहर की सफाई के चलते पानी की कमी के चलते व्यर्थ पानी बहाने वालो के खिलाफ सख्त कदम उठाने के लिए शुरू किए गए इस अभियान के तहत गुरुवार को आजाद चौक, खागल मोहल्ला, नरगासर, खत्रियों का निचला वास, खत्रियों का उपरला वास, माल गोदाम रोड पर औचक निरक्षण किये गए। कार्यवाही के लिए नगर खण्ड की तरफ से अलग अलग टीमो का गठन कर शहर के विभिन्न मौहल्लों औचक निरक्षण किया गया। गुरुवार को अभियान  एक दर्जन के करीब उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए साथ ही मोटर भी जब्त की गई।

डब्ल्यू एसएसओ आईईसी कन्सलटेन्ट अशोक सिंह ने बताया कि बाड़मेर शहर में गर्मी के मद्देनजर अवैध जल कनेक्शनों और बिना टोंटी वाले जल कनेक्शनों के खिलाफ जलदाय विभाग सख्त नजर आ रहा है जलदाय विभाग ने इनके खिलाफ अभियान चला कर लगातार कार्यवाही कर रहा है इसी अभियान के तहत अधिशांषी अभियंता लिच्छुराम चौधरी के नेतृव में जलदाय विभाग के अधिकारियो ने आज पुलिस जाब्ते के साथ शहर के कई इलाको का औचक निरिक्षण किया और उपभोक्ताओं ने बिना टोटी के नल व् बकाया राशि वालो के पानी कनेक्शन काटने की कार्यवाही की। वही निरीक्षण के दौरान कई जगह लोगो ने मोटर लगा कर पानी लिफ्ट कर करने चलते कई लोगो की सप्लाई प्रभावित हो रही थी जिसके बाद उनकी मोटरो को जब्त किया इस दौरान विभाग के अधिकारियो कई जगह विरोध का सामना करना पड़ा। लिच्छुराम चौधरी अधिशांषी अभियंता के साथ विभाग के शहर प्रभारी महेश शर्मा और जलदाय विभाग बाड़मेर के कई क्रमिक और अधिकारी इस निरक्षण में मौजूद रहे। निरक्षण के दौरान जिन उपभोक्ताओं के कनेक्शनों में किसी प्रकार की शिकायतें थी उन्हें भी मौके पर निपटाया गया।

कोई टिप्पणी नहीं