Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

एस.सी.वर्ग के विद्यार्थियों के लिए अम्बेडकर फैलोशिप योजना शुरु

बाड़मेर, 05 अप्रैल। डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 125वीं जयन्ती पर मुख्यमंत्री की ओर से की गई घोषणा के तहत अनुसूचित जाति वर्ग के प्रतिभावान छात्र...

बाड़मेर, 05 अप्रैल। डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 125वीं जयन्ती पर मुख्यमंत्री की ओर से की गई घोषणा के तहत अनुसूचित जाति वर्ग के प्रतिभावान छात्रों को पी.एच.डी एवं अनुसंधान के लिए अंबेडकर फैलोशिप योजना के तहत सहायता दी जाएगी। 
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक रवि जैन ने बताया कि प्रथम चरण में 2.50 लाख वार्षिक आय तक के परिवारों के विद्यार्थियों को लाभान्वित किया जाएगा। समाजशास्त्र, लोक प्रशासन, विधि, अर्थशास्त्र, राजनीति शास्त्र एवं मानव शास्त्र विषय में विधि द्वारा स्थापित केन्द्रीय या राज्य के राजकीय विश्वविद्यालय में प्रवेशित शोधार्थियों को प्राथमिकता दी जाएगी। जैन ने बताया कि आवेदन पत्रों की छानबीन के लिए छानबीन समिति का गठन किया गया है। समिति में अतिरिक्त निदेशक, अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण को अध्यक्ष बनाया गया है, जो प्राप्त आवेदन पत्रों की पूर्ण छानबीन कर निदेशक, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग को प्रस्तुत करेंगे। इसके पश्चात् विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित राज्य स्तरीय अनुमोदन समिति द्वारा आवेदकों का चयन एवं अनुमोदन किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं