Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जैसलमेर जिले में आमजन को सुरक्षा प्रदान करने हेतु ‘‘आॅपरेशन क्लीन स्वीप‘‘ का आगाज

जिले में आमजन को सुरक्षा प्रदान करने हेतु ‘‘आॅपरेशन क्लीन स्वीप‘‘ का आगाज जिले के समस्त क्षेत्र में बाहरी व्यक्तियों की, की जायेग...

  • जिले में आमजन को सुरक्षा प्रदान करने हेतु ‘‘आॅपरेशन क्लीन स्वीप‘‘ का आगाज
  • जिले के समस्त क्षेत्र में बाहरी व्यक्तियों की, की जायेगी तस्दीक
जैसलमेर। जिला जोकि अंतर्राष्ट्रीय पाक-भारत सीमा पर स्थित है। जिले मेें आये दिन पुलिस एवं अन्य अर्द्धसैनिक बलों द्वारा संदिग्धों को पकड़ने की करने की बाते सामने आति रहती है तथा उनसे सामूहित पुछताछ में कई अहम जानकारियाॅ भी प्राप्त होती है जोकि हमारे राष्ट्र, राज्य, जिले के लिए बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है।
इसके साथ-साथ उक्त संदिग्ध व्यक्ति कई खतरनाक घटनाओं को अंजाम भी दे सकते है उक्त समस्त परिस्थितियों को देखते हुए, आमजन की सुरक्षा, राष्ट्रहीत में संदिग्धों की जानकारी प्राप्त करने हेतु पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर गौरव यादव की पहल पर जिला जैसलमेर में ‘‘आॅपरेशन क्लीन स्वीप‘‘ का आगाज किया गया। 
उक्त आॅपरेशन के पहले चरण में पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में स्थित पुलिस थाना रामगढ, मोहनगढ, नाचना, नोख, सम, खुहडी, झिझनियाली एवं शाहगढ के थानाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि आपके थाने के समस्त बीट अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देशित करे कि आप अपने-अपने बीट क्षेत्र में जाकर ग्रीफ, बीएसएफ, सेना के निर्माण कार्यो में कार्यरत, प्राईवेट कम्पनियों में कार्यरत, मकानों/संस्थानों/कम्पनियों के कार्यालयों में कार्यरत/निवासरत, क्षेत्र के मदरसा/मस्जिद/गुरूद्वारों एवं अन्य स्थानों में कार्यरत, अस्थाई तौर पर सामान बेचने वाले (जैस-दरी-पट्टियाॅ, ताला, जूते, कम्बल, आईसक्रीम, पानीपुरी तथा अन्य सामान बेचने वालों, क्षेत्र में स्थानीय व्यक्ति जो पूर्व में तस्करी, जासूूसी, अराष्ट्रीय, आपराधिक गतिविधियों में लिप्त की सम्पूर्ण प्रकार की जानकारी प्राप्त करने हेतु डौर टू डौर सर्वे किया जावे तथा उनसे सम्बंधित सम्पूर्ण प्राप्त की जानकारी प्राप्त कर एक फार्म भरकर अपने पास एवं उच्च कार्योलयों को भिजवाया जावे तथा लगातार इन व्यक्यिों पर नजर रखी जावे। 
यह आॅपरेशन लगातार जारी रहेगा इसके अगले चरण में जिले के अन्य थानों में भी इस प्रकार की प्रक्रियाॅ शुरू की जावेगी। जिसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित भी किया गया है।
इस प्रकार के आॅपरेशन से संदिग्धों के बारे में जानकारी प्राप्त करने में सहयोग मिलेगा तथा कोई संदिग्ध व्यक्ति अगर कोई खतरनाक गतिविधि में संलिप्त होता है तो तुरंत जानकारी प्राप्त होने में सहायता मिलेगी साथ ही इस प्रकार के आॅपरेशन से संदिग्ध व्यक्तियों को दस्तयाब करने में भी सहायता मिलेगी।

पुलिस अधीक्षक द्वारा अपीलसमस्त जिलेवासियों से अपील की जाती है कि पुलिस के ‘‘आॅपरेशन क्लीन स्वीप‘‘ को सफल बनाने में अपना हरसम्भव सहयोग करे तथा पुलिस द्वारा चाही जाने वाले सम्पूर्ण प्रकार की जानकारी पुलिस के अधिकारी/कर्मचारी को उपलब्ध करवावे। इससे संदिग्ध व्यक्यिों की पहचान होने में आसानी होगी।

कोई टिप्पणी नहीं