Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

पटवार घर बना खण्डहर, गावों में नरेगा के तहत बनी सड़के खस्ताहाल

@ सरूपाराम प्रजापत बाड़मेंर। हीरा की ढा़णी। पंचायत समिति गिडा़ क्षेत्र के गांवों व ढा़णियों में नरेगा के तहत बनी ग्रैवल सड़के खस्त...

@ सरूपाराम प्रजापत

बाड़मेंर।

हीरा की ढा़णी। पंचायत समिति गिडा़ क्षेत्र के गांवों व ढा़णियों में नरेगा के तहत बनी ग्रैवल सड़के खस्ताहाल होने से सड़के मरम्मत को तरस रही है पर स्थानीय प्रशासन ध्यान नहीं देने के चलते ग्रामीण परेशानी उठाने को मजबूर हैं। जानकार लोगों का कहना है कि पूर्व में सड़क निर्माण के समय मुरड़ नियमानुसार नहीं डाली गई जिसके कारण ग्रेवल सड़कें टुटी हुई हैं हैं। अगर प्रशासन ध्यान दे तो ग्रैवल सड़को की मरम्मत हो सकती है।


15 साल से पटवार घर भवन खण्डहर, ग्रामीण परेशान
हीरा की ढा़णी। तहसील मुख्यालय गिडा़ क्षेत्र के ग्राम पंचायत हीरा की ढा़णी में 15 साल से पटवार घर भवन क्षतिग्रस्त होकर खण्डहर हो चुका है।
पटवार भवन के अभाव में हल्का पटवारी व ग्रामीण परेशान है, पटवार घर भवन सड़क सिमा में पुर्व में बनाया था, राजस्व कार्य के लिए आने वाले किसानों व पटवारी को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं।
बेठने के लिए दरी पट्टी, कुर्शी तक व्यवस्था नहीं है, पटवारी अन्य जगह गांव में बैठकर लोगों का कार्य निपटाते है, राजस्व विभाग सुध ले तो अन्य जगह गांव में पटवार घर भवन का निर्माण होने पर ग्रामीणों व पटवारी को परेशानी से छुटकारा मिल सकता है। पूर्व में कई बार अधिकारियों को ग्रामीणो ने समस्या को लेकर अवगत करवाया था, बावजूद कोई कार्यवाही नहीं हो सकी।

इनका कहना हैं 
हीरा की ढा़णी में पटवार घर भवन पुर्ण रूप से क्षतिग्रस्त है, नये निर्माण के लिए उच्च अधिकारीयों को लिखित में अवगत करवा रखा है। 
-नृसिंह राम गौड़, कार्यवाहक तहसीलदार गिडा़।

1 टिप्पणी