Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

पानी के लिए त्राहि त्राहि, मालवाड़ा के ग्रामीणो मे रोष

@ प्रकाश राठौड़ जालोर। मालवाड़ा। कस्बे में गर्मी के साथ ही जल संकट बढ जाता है। एक सप्ताह से पानी कि समस्या से जुझ रहे है ग्रामवासी। अ...

@ प्रकाश राठौड़

जालोर।
मालवाड़ा। कस्बे में गर्मी के साथ ही जल संकट बढ जाता है। एक सप्ताह से पानी कि समस्या से जुझ रहे है ग्रामवासी। अधिकारीयो को शिकायत भी कि लेकिन समस्या अभी तक निजात नही मिल रही है। वार्ड संख्या तीन व चार में पानी कि नियमित सप्लाई नही होने से मोहल्लेवासीयो को परेशानी का सामना करना पड रहा है। कस्बे के नागेश्वर रोड, हनुमान मंदिर, जीनगरो का वास, सहित अनेक मोहल्लो में करीब एक सप्ताह से पानी की नियमित सप्लाई नही होने से सभी मोहल्ले वाले परेशान है। ग्रामीण टैकरो से पानी मंगवाने के लिए मजबुर हो रहे है। इन पानी के टेकरो की किमती चार सौ से पांच सौ रूपये है।
कम प्रेशर से जलापुर्ति
कम प्रेशर से जलापुर्ति के कारण बढ रहे जल संकट पर महिलाए चिंतित दिखी। उनका कहना टैंकर मंगवाना बजट गडबड़ा देता है। मोहल्ले कि सुकी देवी ने बताया कि परिवार में दस सदस्य है ओर एकातंरे जलापुर्ति होती है। उसमें भी तीन-चार बाल्टी पानी आता है। ऐसे में परिवार के लोगो को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। यह समस्या हर मोहल्लो की है। विभाग कि ओर से पेयजल आपुर्ति के लिए जर्जर पाईप लाईने होने से लोगो को जलापुर्ति बहुत कम मात्रा में पानी मिल पा रहा है। 

जिनके घर पानी की मोटर उनके घर पानी
जेसेे ही पानी की सप्लाई शुरू होती है तो जिनके घर में मोटर है वे लोग जल्दी जल्दी मोटर शुरू कर पानी भर लेते है जिससे पानी जल्दी खत्म हो जाता है। कई ऐसे घर है जिनके घरो में पानी की मोटर नही होने से कही लोग नल से पानी पीने का भी नही भर सकते है।


इनका कहना है 
हमने कही बार जलदाय विभाग को सुचना दी और आज हम सब मोहल्लेवालो ने जलदायक विभाग जाकर कर्मचारी से बात कि फिर भी कोई सन्तुष्ठ जवाब नही मिला। 
सोहनसिह सोलकी, जबराराम सैन, चम्पालाल जीनगर, प्रकाश सैन, जीतेन्द्र जीनगर, परबतसिह राठौड, शम्सुभाई छीपा, भरत जीनगर, दिवाली देवी, डालीदेवी, नर्मदा देवी, दरियादेवी, रमीला कंवर, गीतादेवी आदी मोहल्लेवासी मालवाड़ा। 

अधिकारी कि भी सुनिए 
हमारी ओर से नर्मदा नहर का पानी के पाईप को जोड़ रहे है हम जल्द ही चार पांच दिनो में सप्लाई नियमित शुरू करवा देगें। 
-प्रभुराम मिलावत कनिष्ठ अभियन्ता जलदायक विभाग रानीवाड़ा।

कोई टिप्पणी नहीं