Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में पीथापुरा प्रथम, भरजा द्धितीय एवं सोरडा तृतीय स्थान पर रही

Reporter-- Liyakat Ali  सिरोही, 14 अक्टूबर। स्वच्छ भारत मिशन ( ग्रामीण) अन्तर्गत जिले में ओडीएफ हुई ग्राम पंचायतों में खेल- कबड्डी प्रतियो...

Reporter-- Liyakat Ali 
सिरोही, 14 अक्टूबर। स्वच्छ भारत मिशन ( ग्रामीण) अन्तर्गत जिले में ओडीएफ हुई ग्राम पंचायतों में खेल- कबड्डी प्रतियोगिताए प्रत्येक ब्लॉक से प्रथम से चतुर्थ ( 4 टीमों) की जिला स्तरीय प्रतियोगिता अरविन्द पैवेलियन में आयोजित हुई। 
यह प्रतियोगिता प्रातः आबू-पिंडवाडा विधायक समाराम गरासिया, रेवदर विधायक जगसीराम कोली, जिला कलक्टर संदेश नायक, सिरोही प्रधान प्रज्ञा कुंवर के आतिथ्य में आयोजित हुई। रेवदर एवं आबू-पिंडवाडा विधायक ने खिलाडियों के उत्साहवर्धन के लिए क्षेत्र की टीमे जितने पर 5-5 लाख रूपए ग्राम पंचायत विकास के लिए प्रदान करने की घोषणा की, जबकि जिला कलक्टर ने स्वविवेक मद से विजेमता को 3 लाख, उप विेजेता को 2 लाख एवं तृतीय स्थान पर रहने वाली ग्राम पंचायत को एक लाख रूपये विकास के लिए स्वीकृति प्रदान की। 
आयोजन के सचिव एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आशाराम डूडी ने बताया कि पांचों पंचायत समितियों की चार-चार टीमों ने उत्साहवर्धक भाग लिया। समन्वयक चॉदू खां ने बताया कि सुबह से खेले गए मैचों के परिणाम के अनुसार मोरली ने सिंदरथ को, गोयली ने तेलपुर को, सियावा ने छीबागांव को, चनार ने उडवारियो को, नितौडा ने आमथला को, ध्रुबाणा ने फुंगणी को, पीथापुरा ने वीर झाडोली को, दांतराई ने घरट को, सोरडा ने मोरली को, भारजा ने चनार को, सुरपगला ने नितौडा को , दांतराई ने नवारा को संघर्ष पूर्ण मेैच में हराया।
    अगले चक्र में सोरडा ने गोयली को, भारजा ने सियावा को, ध्रुबाणा ने सुरपगला को, पीथापुरा ने दांतराई को हराया। सेमीफाईनल में संघर्षपूर्ण मुकाबले में भारजा ने सोरडा को एवं दूसरे सेमीफाईनल में पीथापुरा ने ध्रुबाणा को हराकर फाईनल में प्रवेश किया।
    तीसरे एवं चौथे स्थान के लिए सोरडा ने ध्रुबाण को हराकर पीथापुरा की टीम विजयी रही।
 सांय समापन समारोह में मुख्य अतिथि गोपालन राज्यमंत्री ओटाराम देवासी ने कहा कि यह गौरव की बात है कि कबड्डी प्रतियोगिताए रखी है, यह खेल ताकतवर होता है, और खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए । उन्होंने आगामी ऐसे खेलों को रात्रिकालीन करने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि रात्रिकालीन होने से शहरी एवं ग्रामीणजन रात्रि में समय देकर इस देख सके। उन्होंने इस मौके पर 5 लाख 51 हजार की घोषणा की।
    इस मौके पर जिला प्रमुख श्रीमती पायल परसरामपुरिया ने भी प्रथम, द्धितीय एवं तृतीय टीमों को विकास कार्य के लिए एक -एक लाख रूपये देेने की घोषणा  के साथ स्वच्छता का संदेश दिया।
समस्त खिलाडियों को खेल कीट निःशुल्क प्रदान किए गए साथ ही विजेता, उप विजेता एवं तृतीय स्थान पर रहने वाले खिलाडियों को ट्र्ाफी के साथ स्मृति चिन्ह दिए गए।
    इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर जवाहर चौधरी, अति. मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामचन्द्र गरवा समेत अन्यजन मौजूद थे।


कोई टिप्पणी नहीं