Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

धनाऊ। परिंडा अभियान के तहत युवाओ ने पक्षियों के लिए लगवाए परिण्डे।

धनाऊ। परिंडा अभियान के तहत युवाओ ने पक्षियों के लिए लगवाए परिण्डे। संजय जैन की रिपोर्ट बाड़मेर/धनाऊ। गर्मी के मौसम में बेजुबान पक्षियोंं...

धनाऊ। परिंडा अभियान के तहत युवाओ ने पक्षियों के लिए लगवाए परिण्डे।
संजय जैन की रिपोर्ट
बाड़मेर/धनाऊ। गर्मी के मौसम में बेजुबान पक्षियोंं की प्यास बुझाने के लिए पक्षियो के लिए परिंडा अभियान के तहत गुरुवार को लुम्भाणीयो की बस्ती स्थित स्व श्रीमती लाली देवी,बाबा लुम्भदास के मंदिर प्रांगण एव राउप्रावि लुम्भाणीयो की बस्ती विद्यालय के आगे पक्षियों की प्यास बुझाने परींडे लगवाए।

इस अवसर पर व्यख्याता त्रिलोकाराम सेजू,कमलेश सेजू,प्रेमलता ,विक्रम सेजू,भारमल ,भाखर,गोविंद सेजू,अनिल पंवार,रुक्षा सहित कई लोग मोजूद रहे।

युवा मोहनलाल सेजू,रायमलराम सेजू,जोगाराम पंवार,दीपक सेजू,रितिक सेजू ने बताया कि गर्मी के मौसम में पक्षियों को आसानी से दाना-पानी नहीं मिल पाता है। पक्षियों को दाना पानी उपलब्ध करवाने के लिए लोगों को आगे आकर व्यवस्था करनी चाहिए। मूक पक्षियों के लिए दाना-पानी की व्यवस्था करना भी पुण्य का कार्य है।
मनमोहन सेजू कहा कि पक्षियों को नियमित रूप से दाना-पानी देकर उनकी भूख व प्यास बुझाते हुए उनका संरक्षण करें। केवल परिण्डे लगना ही काफी नही है बल्कि पक्षियों का संरक्षण भी करना होगा। परिण्डे बांधने के साथ ही उनकी सही रूप से देखभाल भी करनी होगी। प्रत्येक व्यक्ति इसका संकल्प लेगा तभी यह मुहिम सफल हो पाएगी।
परिंडा अभियान मनमोहन सेजू के सहयोग से किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं