Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

भाजपा कार्यकर्ता गोविंद सैन को इलाज और आर्थिक सहायता का दो वर्षों से इंतजार।

बिस्तर पर जिंदा लाश बनकर रह गए गोविंद को बेहतर इलाज मुहैया करवा कर मानव धर्म का परिचय दे भाजपा : हुकम सिंह अजीत।...


बिस्तर पर जिंदा लाश बनकर रह गए गोविंद को बेहतर इलाज मुहैया करवा कर मानव धर्म का परिचय दे भाजपा : हुकम सिंह अजीत।
भाजपा के कार्यक्रम से लौटते वक्त सड़क दुर्घटना में गंभीर घायल भाजपा कार्यकर्ता गोविंद सैन को इलाज और आर्थिक सहायता का दो वर्षों से इंतजार।
मुख्यमंत्री निवास राजभंवन में जनसुनवाई के दौरान माँ ने कहाँ गोविंद के छोटे छोटे बच्चों का पालन पोषण मुश्किल हो गया है, पैसों के अभाव में इलाज करवाना मुश्किल, बेटा जिंदा लाश की तरह है बिस्तर में, मदद की गुहार लगाई लेकिन मात्र मदद का आश्वासन।
बालोतरा
जिला मुख्यालय पर भाजपा के कार्यक्रम से लौटते वक्त सड़क दुर्घटना में गंभीर घायल को इलाज और आर्थिक सहायता का दो वर्षों से इंतजार, रीढ़ की हड्डी में दो बड़े फ्रेक्चर से गम्भीर घायल भाजपा कार्यकर्ता गोविंद राम सैन आज भी आर्थिक रूप से कमजोर होंने कारण बेहतर इलाज नही ले पाने के कारण खाट पर, अपनी लाचारी के आंसू बहा रहा है  घाव धीरे धीरे बढ़ रहे है जो किसी नारकीय जीवन से कम नही है।
दो वर्ष पूर्व भाजपा सरकार के गौरवमयी तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में बाड़मेर जिला मुख्यालय पर आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेकर लौट रहे सराणा गांव के कार्यकर्ताओं की बोलेरो गाड़ी का दुदवा के पास दुर्घटना होने से मौके पर ही दो कार्यकर्ताओं की मृत्यु हो गई थी जबकि 7 अन्य गंभीर घायल हुए थे, जिनमें एक अन्य गम्भीर घायल कार्यकर्ता ओमपुरी की भी अस्पताल में 22 दिन इलाज के पश्चात मौत हो गई थी।
दुर्घटना में गम्भीर घायल बोलेरो ड्राइवर गोविंद राम सैन के रीढ़ की हड्डी में दो बड़े फेक्चर होने के कारण कमर के निचला हिस्सा बिल्कुल भी काम नही करने के कारण लम्बे समय तक अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिसमे 4 से 5 लाख रुपये की राशि कर्जा कर खर्च कर चुका है जबकि दुर्घटना के तुरंत बाद जोधपुर मथुरादास माथुर अस्पताल में इलाज के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, स्थानीय विधायक एवं राजस्व मंत्री अमराराम चौधरी सहित पार्टी के पदाधिकारीयों ने अस्पताल पहुँचकर मीडिया के सामने घायल के सार संभाल लेने की औपचारिकता पूरी कर उसका  अच्छे अस्पताल में समुचित इलाज की व्यवस्था घर गृहस्थी चलाने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा 3,50, 000 रुपये राशि की आर्थिक सहयोग की घोषणा की गई थी।
हँसता खेलता गोविंद राम सैन का परिवार दो वर्ष सुखी जीवन व्यतीत कर रहा था उसके परिवार में वयोवृद्ध माँ पत्नि तीन लड़के एक लड़की जो कि प्राथमिक उच्च प्राथमिक विद्यालय में अध्ययनरत हैं स्वयं गौविन्द जोधपुर एमआर बस सर्विस में बतौर जोधपुर-पूना की बस में चालक की नॉकरी करता था 25000 रुपये मासिक मेहनताना पर उसके परिवार का भरण पोषण आराम से हो रहा था। लेकिन दुर्घटना में रीढ़ की हड्डी में हुए फ्रेक्चर से चलने फिरने में पूर्ण रूप से असमर्थ लाचार गोविंद राम सैन भाजपा सरकार एवं उनके नुमाइंदों के झूठे वादों और दिलासों को सुन सुन कर उसे कही मदद की गुंजाइश नजर नही रही है। राम के रूठने के साथ साथ राज के रूठने से गोविंद व्यथित दुःखी है।
गोविंद की माँ लक्ष्मी बाई ने कहा कि मेरा बेटा भाजपा रैली से आते समय दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल हुआ था आज भी मेरा पुत्र इलाजरत है हमारे परिवार में पुत्र के अलावा कमाने वाला कोई नही है जिस कारण हमारे सामने रोजी रोटी के लाले पड़ रहे है गोविंद के छोटे छोटे बच्चे है जिनका पालन पोषण मुश्किल हो गया है पैसों के अभाव में इलाज करवाना मुश्किल हो गया है बेटा जिंदा लाश की तरह बिस्तर में पड़ा है लेकिन जब प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री राजस्व मंत्री को पत्र व्यवहार के बार बार लिखने जयपुर में मुख्यमंत्री निवास राजभंवन में दसों बार फरियाद करने के बाद भी मेरे बेटे का दुःख दर्द नही नजर आता तो रोना आता है।
गोविंद की पत्नि हीरादेवी ने आंखों में बहते आंसुओ से अपना दुःख दर्द व्यक्त कर बताया कि पति के भाजपा रैली में दुर्घटना से गंभीर घायल होने से जैसे हमारे ऊपर दुःख का पहाड़ टूट पड़ा हो। पति चलने फिरने में लाचार है रिश्तेदारों से कर्जा लेकर इलाज करवा रहे है लेकिन अहमदाबाद के बड़े अस्पताल में ऑपरेशन के लिए 15 लाख की मांग कर रहे है जबकि दो वक्त की रोटी के लिए घर चलना मुश्किल हो गया है। अस्पताल में बड़े बड़े नेता जरूर आए फोटो खिंचवा कर आर्थिक मदद का मात्र आश्वासन देकर चले जाते। सासु जी के साथ जयपुर जाकर मुख्यमंत्री निवास राजभंवन में राज्यपाल के आगे जनसुनवाई में मदद की गुहार लगाई लेकिन कार्यवाही का आश्वासन मिला जबकि राजस्व मंत्री तो उल्टा हमें ही उलाहना दे रहे है कि इनकी तो जयपुर में भाजपा के बड़े नेताओं से मिलते है तो अब वो ही मदद करेंगे। जो कि इस दुःख की घड़ी हमारी पीड़ा को समझने वाला कोई नही।
जब भाजपा के युवा कार्यकर्ता रामलाल सैन जो कि  गोविंद सैन के रिश्तेदार भी है ने अपने स्तर बेहतर इलाज आर्थिक मदद का आश्वासन देनी वाली मुख्यमंत्री वसुंधरा राजेराजस्व मंत्री सहित भाजपा नेताओं से मदद की गुहार लगाई जिसमे असफल होने पर उसने कांग्रेस के युवा नेता हुकम सिंह अजीत से सम्पर्क कर पीड़ित परिवार के बारे में अवगत करवाया जिस पर अजीत ने स्वयं सोमवार को सराणा पहुँचकर गोविंद, उनके परिवारजनों बच्चों से मिलकर उनका दुःख दर्द सुना।
सेवादल प्रदेश संगठन मंत्री हुकम सिंह अजीत ने बताया कि दो वर्ष पूर्व बाड़मेर भाजपा रैली से आते समय दुर्घटना में गंभीर घायल सराणा निवासी गोविंद सैन के इलाज में और आश्रित परिवारजन को आर्थिक सम्बल पहुँचाने में भाजपा द्वारा घोर लापरवाही बरतना दुर्भाग्यपूर्ण है, जिसकी कड़ी से कड़ी निंदा की जाए तो भी कम है। यह भाजपा की आमजन के प्रति तो छोड़ो कार्यकर्ता जो कि पार्टी का नींव का पत्थर है के प्रति जवाबदायिता पर प्रश्नचिन्ह लगाती है। अतः सत्तारूढ़ भाजपा  और उनके नुमाईंदों से पुरजोर मांग करते है कि ईलाज के अभाव में बिस्तर पर जिंदा लाश बनकर रह गए गोविंद को बेहतर अस्पताल में इलाज मुहैया करवाया जाए परिवारजन को आर्थिक सहायता के साथ सम्बल प्रदान कर मानव धर्म का परिचय दे।


कोई टिप्पणी नहीं