Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर के अमृता हाट मेले में खरीददारी को लेकर आमजन में उत्साह।

बाड़मेर के अमृता हाट मेले में खरीददारी को लेकर आमजन में उत्साह। बाड़मेर, 30 दिसंबर। महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय स्टेशन रोड़, बाड़मेर ...

बाड़मेर के अमृता हाट मेले में खरीददारी को लेकर आमजन में उत्साह।
बाड़मेर, 30 दिसंबर। महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय स्टेशन रोड़, बाड़मेर के मैदान में चल रहे जिला स्तरीय पांच दिवसीय अमृता हाट मेले में खरीददारी को लेकर आमजन में  उत्साह देखा जा रहा है। मेले में प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए श्रेष्ठ महिला स्वयं सहायता समूहों के उच्च गुणवत्तायुक्त एवं वाजिब दाम वाले उत्पादों की जमकर खरीददारी की जा रही है।
महिला अधिकारिता विभाग के उप निदेशक प्रहलादसिंह राजपुरोहित के मुताबिक अमृता हाट में समूहों के चौथे दिन की बिक्री 2 लाख 22 हजार 430 रूपए की हुई। अब तक पांच दिवसीय मेले में 6 लाख 58 हजार 410 रूपए की बिक्री हुई है। मेले में मुख्य आकर्षण का केन्द्र बाड़मेर के आलमसर में उत्पादित अनार एवं खजूर तथा मिट्टी के बर्तन से बने उत्पाद जैसे मिट्टी का तवा, कुकर, अलग-अलग डियाजन के गुल्लक है।
मेले में आने वाले शहरवासियों की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से ब्लड प्रेशर मधुमेह आदि की जांच की जा रही है। मेले में महिला एवं बाल विकास की प्रदर्शनी एवं चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 की जानकारी भी आकर्षण का केन्द्र है। उप निदेशक पुरोहित ने जिलेवासियों से अपील की है कि वे इस अमृता हाट मेले के हस्तनिर्मित एवं शुद्ध देशी के उत्पादों की अधिक से अधिक खरीददारी कर मेले को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करवाएं। इस मेले का समापन मंगलवार को होगा।


कोई टिप्पणी नहीं