Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

धनाऊ, किसानों ने मुआवजे के लिए समिति परिसर में धरना देकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन।

धनाऊ, किसानों ने मुआवजे के लिए समिति परिसर में धरना देकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन। संजय जैन धनाऊ से धनाऊ, किसानों ने ...



धनाऊ, किसानों ने मुआवजे के लिए समिति परिसर में धरना देकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन।
संजय जैन धनाऊ से
बाड़मेर जिले के धनाऊ क्षेत्र में टिड्डियों के आक्रमण से तबाह हुई फसलों पर मुआवजा दिलाने के लिए धनाऊ ग्राम पंचायत के सुरते की ढाणी, मीठी नाडी व गोरों का तला के किसानों ने सोमवार को धनाऊ पंचायत समिति परिसर में धरना दिया। धरना प्रदर्शन के बाद इन किसानों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम चौहटन उपखंड अधिकारी वीरमाराम व धनाऊ पीईईओ गोपाराम कागा को ज्ञापन सौंपा। 
ज्ञापन में बताया गया कि टिड्डियों के आक्रमण से खेतों की फसलें बर्बाद हो गई है। जिससे किसानों की उम्मीदों पर पानी फिर गया। धनाऊ ग्राम पंचायत के राजस्व गांव सुरते की ढाणी, मीठी नाडी व गोरों का तला में टिड्डियों के आक्रमण से सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। जीरा, इसबगोल व अरंडी की फसलें पूरी तरह से चौपट हो गई। 
ग्रामीणों ने बताया कि फसल तबाही से किसानों के बुरे हाल हो गए हैं। किसानों ने बिजली के बिल भरने के लिये, खाद-बीज, खरपतवार दवाइयों को खरीदने के लिए तथा ट्रेक्टर से निराई गुड़ाई करने के लिये बैकों से तथा निजी व्यक्तियों से कर्ज भी ले रखा है। फसल तबाही से वे कर्ज तले तब गये हैं। 
ग्रामीणों ने जल्द जल्द उचित मुआवजा दिलाने की मांग की। इस मौके पर भेराराम मूढ़, गुलाराम पावड़, गंगाराम मूढ़, बंशीलाल बोस, पुरखाराम सियोल, पूनमाराम गोदारा, देवाराम सारण, करणाराम सुथार, अणदाराम सुथार, मिठू खान, वासन खान, जेठाराम भील, राणाराम सियाग, धनाराम चोटिया व सद्दाम हुसैन, सांवलाराम सेंवर, हरखाराम आदि सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण किसान मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं