Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

पंचायतीराज चुनाव के कार्यक्रम में परिवर्तन, चतुर्थ चरण की अधिसूचना दुबारा जारी होगी।

पंचायतीराज चुनाव के कार्यक्रम में परिवर्तन, चतुर्थ चरण की अधिसूचना दुबारा जारी होगी। बाड़मेर। पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव-20...

पंचायतीराज चुनाव के कार्यक्रम में परिवर्तन, चतुर्थ चरण की अधिसूचना दुबारा जारी होगी।

बाड़मेर। पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव-2020 पंच एवं सरपंच पदों के चुनाव के लिए जारी कार्यक्रम की ग्राम पंचायतों एवं पंचायत समितियों में परिवर्तन किया गया है। चतुर्थ चरण के मतदान कार्यक्रम की अधिसूचना दुबारा जारी होगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने बताया कि बाड़मेर जिले में पंचायतीराज चुनाव के प्रथम चरण के तहत बालोतरा पंचायत समिति की समस्त 38 ग्राम पंचायतों, गिड़ा की समस्त 36, गुड़ामालानी की समस्त 31, समदड़ी की समस्त 26, कल्याणपुर की समस्त 29 ग्राम पंचायतों एवं फागलिया पंचायत समिति की 22 में से 4 ग्राम पंचायतों गंगासरा, बाधा, गौड़ा, ओगाला तथा पायला कलां पंचायत समिति की 20 में 3 ग्राम पंचायतों खुड़ाला, नई उंदरी, आगलियाला में 17 जनवरी को पंच एवं वार्ड पंच के चुनाव के लिए मतदान होगा। उन्होंने द्वितीय चरण में सिणधरी पंचायत समिति की समस्त 30 ग्राम पंचायतों, पायला कला पंचायत समिति की 20 में से पहले चरण में शामिल तीन ग्राम पंचायतों को छोड़कर 17 ग्राम पंचायतों, गडरारोड़ पंचायत समिति की समस्त 37 ग्राम पंचायतों, बाड़मेर ग्रामीण की समस्त 37 ग्राम पंचायतों में सरपंच एवं पंच के चुनाव के लिए 22 जनवरी को मतदान होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने बताया कि तृतीय चरण में बायतू पंचायत समिति की संपूर्ण 38 ग्राम पंचायतों, फागलिया पंचायत समिति की 22 में प्रथम चरण में शामिल गंगासरा, बाधा, गोड़ा एवं ओगाला को छोड़कर 18 ग्राम पंचायतों में पंच एवं सरपंच पद के चुनाव के लिए 29 जनवरी को मतदान होगा। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में 540 मतदान केन्द्रों पर 167 ग्राम पंचायतों के सरपंचों एवं 1215 वार्ड पंचों, द्वितीय चरण में 334 मतदान केन्द्रों पर 121 ग्राम पंचायतों के सरपंचों एवं 793 वार्ड पंचों तथा तृतीय चरण में 160 मतदान केन्द्रों पर 56 ग्राम पंचायतों के सरपंचों एवं वार्ड पंचों का चुनाव होगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने बताया कि प्रथम चरण के चुनाव के लिए मतदान दल 16 जनवरी को प्रस्थान करेंगे। यहां 17 जनवरी को प्रातः 8 से सांय 5 बजे तक मतदान होगा। इसके उपरांत मतगणना संबंधित ग्राम पंचायत मुख्यालय पर मतदान समाप्ति के तुरंत बाद होगी। उप सरपंच का चुनाव 18 जनवरी को होगा। उन्होंने बताया कि द्वितीय चरण की चुनाव प्रक्रिया के लिए 11 जनवरी को लोक सूचना जारी होगी। नाम निर्देशन पत्र 13 जनवरी को प्रातः 10.30 बजे सांय 4.30 बजे तक प्रस्तुत किए जा सकेंगे। नाम निर्देशन पत्र की समीक्षा 14 जनवरी को प्रातः 10.30 बजे से होगी। इसी दिन दोपहर 3 बजे नाम वापिस लिए जा सकेंगे। उनके मुताबिक 14 जनवरी को नाम वापसी का समय समाप्त होने के तुरंत पश्चात चुनाव प्रतीकों का आवंटन एवं चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा। संबंधित मतदान केंन्द्रों पर 21 जनवरी को मतदान दल पहुंचकर 22 जनवरी को प्रातः 8 से सांय 5 बजे मतदान करवाएंगे। संबंधित ग्राम पंचायत मुख्यालय पर 22 जनवरी को मतदान समाप्ति के तुरंत पश्चात मतगणना होगी। उप सरपंच का चुनाव 23 जनवरी को होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने बताया कि तृतीय चरण की चुनाव प्रक्रिया के लिए 18 जनवरी को लोक सूचना जारी होगी। नाम निर्देशन पत्र 20 जनवरी को प्रातः 10.30 बजे सांय 4.30 बजे तक प्रस्तुत किए जा सकेंगे। नाम निर्देशन पत्र की समीक्षा 21 जनवरी को प्रातः 10.30 बजे से होगी। इसी दिन दोपहर 3 बजे नाम वापिस लिए जा सकेंगे। उनके मुताबिक 21 जनवरी को नाम वापसी का समय समाप्त होने के तुरंत पश्चात चुनाव प्रतीकों का आवंटन एवं चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा। संबंधित मतदान केन्द्रों पर 28 जनवरी को मतदान दल पहुंचकर 29 जनवरी को प्रातः 8 से सांय 5 बजे मतदान करवाएंगे। संबंधित ग्राम पंचायत मुख्यालय पर 29 जनवरी को मतदान समाप्ति के तुरंत पश्चात मतगणना होगी। जबकि उप सरपंच का चुनाव 30 जनवरी को होगा।

कोई टिप्पणी नहीं