Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर जिला निर्वाचन अधिकारी ने की चुनाव तैयारियों की समीक्षा।

बाड़मेर जिला निर्वाचन अधिकारी ने की चुनाव तैयारियों की समीक्षा। परिवर्तित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार समयबद्ध प्रबंधों की हिदायत बाड़मे...

बाड़मेर जिला निर्वाचन अधिकारी ने की चुनाव तैयारियों की समीक्षा।

परिवर्तित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार समयबद्ध प्रबंधों की हिदायत
बाड़मेर। जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट कांफ्रेन्स हॉल में आयोजित बैठक के दौरान परिवर्तित कार्यक्रम के अनुसार पंचायतीराज आम चुनाव सम्पादित कराने के लिए गठित प्रकोष्ठों की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होने पंचायतीराज आम चुनाव के संबंध में चरणवार निर्धारित समय पर समुचित तैयारियां पूर्ण करने को कहा।

जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा गुरूवार को पुनः तीनों चरणों का संशोधित चुनाव कार्यक्रम जारी किया गया है एवं फिलहाल चतुर्थ चरण के चुनाव का विस्तृत कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा। इसलिए संशोधित कार्यक्रम के अनुसार तीनों चरणों में सभी तैयारियां पूर्ण कर कार्य अंजाम दिया जाए। उन्होने बताया कि परिवर्तित कार्यक्रम से अब जिले में करीब 50 फीसदी पंचायतों के चुनाव होने है तथा शेष के चुनाव बाद में घोषित होने पर करवाए जाएंगे। इसलिए परिवर्तित कार्यक्रम के अनुसार योजना बनाई जाए। उन्होने परिवहन व्यवस्था के अन्तर्गत वांछित व्यवस्थाओं का चरणवार पुर्नआंकलन करने तथा तदनुसार वाहनों को अधिग्रहण करने की हिदायत दी। साथ ही आवश्यकता अनुसार टेण्ट तथा छाया, पानी, बिजली की व्यवस्थाओं को अंजाम देने को कहा। इसी अनुरूप आवास व्यवस्था के भी निर्देश दिए।
इस मौके पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने तीनों चरणों में मतदान दलों की चुनाव करवाने को अंतिम रवानगी के लिए व्यवस्थाएं निर्धारित समय तक पूर्ण करने को कहा। उन्होने अंतिम प्रशिक्षण में पंचायत समितिवार तथा बूथवार बैठक व्यवस्था के निर्देश दिए तथा मतदान दलों को उनकी टेबल पर ही ईवीएम तथा अन्य सामग्री वितरण करने के निर्देश दिए। उन्होने प्रत्येक प्रकोष्ठ चुनाव संबंधित कार्यो को गम्भीरता के साथ निर्धारित समय सीमा में संपादित करे। उन्होने प्रकोष्ठवार उनको सौंपे गये उतरदायित्वों की अब तक की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कार्मिकों की प्रतिनियुक्ति, मतदान दलों के गठन, प्रशिक्षण, मत पत्र मुद्रण, सामग्री वितरण, टेन्ट व्यवस्था समेत चुनाव से जुडे विविध पहलूओं के बारे में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। 
उन्होने नगर परिषद आयुक्त को प्रशिक्षण स्थल पर सफाई व्यवस्था के साथ पेयजल इत्यादि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। साथ ही प्रशिक्षण स्थल पर केन्टीन की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होने वाहनों की आवश्यकता की जानकारी ली तथा जिला परिवहन अधिकारी को यथा समय वाहनों के अधिग्रहण करने के निर्देश दिए।
बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार शर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू, जिला परिवहन अधिकारी नितिन बोहरा, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी हरिकृष्ण आचार्य, जिला रसद अधिकारी अश्विनी गुर्जर सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं