Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जैसलमेर पुलिस ने सड़क किनारे रात को रहने वालों को बांटे कंबल।

जैसलमेर पुलिस ने सड़क किनारे रात को रहने वालों को बांटे कंबल। - इंसाफ ही नहीं, कंबल भी दिलाएगी पुलिस - पुलिस ने सड़क किनारे र...

जैसलमेर पुलिस ने सड़क किनारे रात को रहने वालों को बांटे कंबल।

- इंसाफ ही नहीं, कंबल भी दिलाएगी पुलिस
- पुलिस ने सड़क किनारे रात को रहने वालों को बांटे कंबल
- आमजन ने पुलिस की इस पहल की तारीफ़ 
- सड़क किनारे सो रहे बेघर लोगो ने पुलिस को दिया आशीर्वाद  

जैसलमेर। (नवीन वाधवानी) पुलिस का काम केवल कानून और व्यवस्था की हिफाजत तक सीमित नहीं रहा बल्कि अब जिले की पुलिस सामाजिक सरोकार के आधार पर सराहनीय कदम बढ़ाती भी नजर आ रही है। एक अनुकरणीय पहल करते हुए जैसलमेर में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच बेघर लोगों को राहत देने के लिए पुलिस महकमा आगे आया है। जैसलमेर जिले के पुलिस महकमें ने सामाजिक सरोकार निभाते हुए सड़क किनारे रह रहे बेघर लोगों को सर्दी के कपड़े एवं कंबल वितरित करने का निर्णय लिया है।
राज्य के पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र यादव ने सभी रेंज महानिरीक्षक और पुलिस आयुक्तों से इस मुहिम में भागीदार बनने की अपील की है। सर्द हवाओं व बूंदाबांदी के साथ गलन बढ़ गई है। ऐसे मौसम में भी तमाम गरीब रोड़ किनारे दुबककर सोते हैं। ठंड लगने से उनकी जान भी जा सकती है। ऐसे गरीबों की मदद के लिए पुलिस ने एक नई पहल की है। पुलिस महानिदेशक ने परिपत्र जारी कर कहा कि प्रदेश में भीषण सर्दी का दौर जारी है और सभी शहरों में रैन बसेरों की भी व्यवस्था है, लेकिन बावजूद इसके कई आवासहीन नागरिकों को तकलीफें सहन करनी पड़ती है। उन्होंने पुलिसकर्मियों से कहा है कि नए साल पर इन लोगों को गर्म वस्त्र वितरित कर, जहां हम अपनी खुशियां इनके साथ साझा कर सकते है, वहीं इनकी तकलीफों को भी कम कर सकते हैं। इसको लेकर जैसलमेर पुलिस वृताधिकारी श्यामसुन्दर सिंह व शहर कोतवाल किशनसिंह ने रात को फुटपाथ और सड़को पर सो रहे लोगो को कम्बल वितरित किए। पुलिस को कम्बल बाटते देख आस-पास के लोगो ने भी पुलिस की तारीफ़ की। पुलिस की इस पहल की प्रसंशा की।

कोई टिप्पणी नहीं