Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने की चुनाव तैयारियों की समीक्षा।

बाड़मेर जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने की चुनाव तैयारियों की समीक्षा। -निर्धारित समय पर सम्पूर्ण तैयारियां पूर्ण करने के निर्दे...

बाड़मेर जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने की चुनाव तैयारियों की समीक्षा।

-निर्धारित समय पर सम्पूर्ण तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश
-प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने पर होगी अनुशासनात्मक कार्यवाही
बाड़मेर। जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने कलेक्ट्रेट कांफ्रेन्स हाॅल में आयोजित बैठक के दौरान पंचायतीराज आम चुनाव सम्पादित कराने के लिए गठित प्रकोष्ठों की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होने पंचायतीराज आम चुनाव के संबंध में समुचित तैयारियां निर्धारित समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए।
जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने कहा कि प्रत्येक प्रकोष्ठ चुनाव संबंधित कार्यो को गम्भीरता के साथ निर्धारित समय सीमा में संपादित करे। उन्होने प्रकोष्ठवार उनको सौंपे गये उतरदायित्वों की अब तक की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कार्मिकों की प्रतिनियुक्ति, मतदान दलों के गठन, प्रशिक्षण, मत पत्र मुद्रण, सामग्री वितरण, टेन्ट व्यवस्था समेत चुनाव से जुड़े विविध पहलूओं के बारे में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।  उन्होने कहा कि पंचायत चुनाव के संबंध में रिटर्निग अधिकारी एवं सहायक रिटर्निग अधिकारियों का प्रशिक्षण 4 एवं 5 जनवरी को इंजिनियरिंग काॅलेज में आयोजित किया जाएगा। रिटर्निंग अधिकारी एवं सहायक रिटर्निग अधिकारियों के नियुक्ति आदेश जारी किए जा चुके है। उन्होने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को संबंधित कार्मिकों को शत प्रतिशत तामिल करवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीनों की उपलब्धता की समीक्षा की तथा प्रशिक्षण के दौरान इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन के प्रायोगिक प्रशिक्षण सहित विभिन्न पहलुओं पर प्रभावी प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए। उन्होने नगर परिषद आयुक्त को प्रशिक्षण स्थल पर सफाई व्यवस्था के साथ पेयजल इत्यादि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। साथ ही प्रशिक्षण स्थल पर केन्टीन की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होने वाहनों की आवश्यकता की जानकारी ली तथा जिला परिवहन अधिकारी को यथा समय वाहनों के अधिग्रहण करने के निर्देश दिए। 
बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार शर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू, यूआईटी सचिव सुरेन्द्र सिंह मीणा, उपखण्ड अधिकारी बाडमेर नीरज मिश्र, कोषाधिकारी दिनेश बारहठ, जिला परिवहन अधिकारी नितिन बोहरा, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी हरिकृष्ण आचार्य, जिला रसद अधिकारी अश्विनी गुर्जर सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने पर होगी अनुशासनात्मक कार्यवाही
जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने कहा कि रिटर्निग एवं सहायक रिटर्निग अधिकारियों के नियुक्ति आदेश जारी किए जा चुके है। उन्होने कहा कि प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों के खिलाफ राजस्थान पंचायतीराज निर्वाचन अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाएगी। उन्होने कहा कि चुनाव संबंधी कार्य को अत्यन्त गम्भीरता से लेते हुए निष्पादित करे। इसमें किसी तरह की कौताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होने प्रकोष्ठ प्रभारियों को नियमित रूप से उनको सौपे गये कार्यो की प्रगति की भी समीक्षा करने के निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं