Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

चाईनिज मांजे वालों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश।

चाईनिज मांजे वालों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश। चाईनिज मांजा उपयोग ना करने के लिए आमजन से अपील जैसलमेर। जिला पुलिस अधीक्ष...

चाईनिज मांजे वालों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश।

चाईनिज मांजा उपयोग ना करने के लिए आमजन से अपील
जैसलमेर। जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा आमजन से अपील करते हुए कहा हैं कि, चाईनिज मांजा बैचने एवं उपयोग करने वाले के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
आगामी त्यौहार एवं अभी जिले की आमजन द्वारा पतंगबाजी की जा रही है। पतंग में लोग धागे का उपयोग करते है। उक्त धागा सुत का बना हुआ होता है। लेकिन आज के परिवेश में काफी समय से बाजार में चाईनिज मांजा उपयोग में लिया जा रहा है। उक्त धागा इतना मजबूर है जिसके उपयोग से आसमान में उड़ने वाले पंछी उसके सम्पर्क में आने से कट जाते है, जिससे वह घायल हो जाते है या मर जाते है। इतना ही नहीं कभी कभार उक्त धागा पंतग के कटने के बाद निचे चला जाता है। जिसके सम्पर्क में कोई व्यक्ति दुपहिया वाहन चलाते वक्त सम्पर्क में आ जाता है, तो उससे चमड़ी कट जाती है। चाईनिंग धागा आमजन एवं पर्यावरण में विचरित करने वाले पंछियों के लिए हानिकारक होने के कारण, जिला पुलिस अधीक्षक डाॅ. किरन कंग सिधू द्वारा गम्भीरता से लेते हुए, जिले के समस्त थानाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वह अपने - अपने हल्का क्षेत्र में चाईनिज मांजे के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर उसको बैचने वाले एवं उसका उपयोग करने वाले खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करें। 
इस संबंध में जिला पुलिस अधीक्षक स्वयं द्वारा जैसलमेर शहर में भ्रमण के दौरान बाजार में स्थित धागा बैचने वाले व्यापारियों को चैक किया गया, तथा उनके चाईनिज धागा नही बैचने के लिए निर्देश दिये गये। 
पुलिस अधीक्षक द्वारा अपील 
जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर डाॅ. किरन कंग सिधू द्वारा आमजन से अपील की है, कि आप पतंग को उड़ाने के लिए चाईनिंज मांजे को उपयोग ना करे तथा अपने आसपास भी किसी व्यक्ति को मांजा उपयोग नहीं करने की समझाईश करे, तथा इस खुशी के मौके को खुशी से मनाये, तथा दुसरों की खुशियों को मान करते हुए चाईनिंज मांजे का उपयोग ना करे। आपके द्वारा उपयोग किये गये चाईनिंज मांजे से किसी की जान भी जा सकी है। इसका ध्यान रखे तथा चाईनिज मांजे को बेचने वाले एवं उसका उपयोग करने वाले व्यक्तियों की जानकारी पुलिस को दें। 

कोई टिप्पणी नहीं