Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

गिड़ा के प्रत्येक राजस्व गांव में जल्द पहुंचेगा मीठा पानी : हरीश चौधरी

गिड़ा के प्रत्येक राजस्व गांव में जल्द पहुंचेगा मीठा पानी : हरीश चौधरी - राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने किया बायतु विधानसभा के गिड़ा...

गिड़ा के प्रत्येक राजस्व गांव में जल्द पहुंचेगा मीठा पानी : हरीश चौधरी

- राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने किया बायतु विधानसभा के गिड़ा तहसील के विभिन्न गांवों का दौरा
- कई स्कूलों के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में हुए शरीक।
बाड़मेर/गिड़ा। राजस्व मंत्री व बायतु विधायक हरीश चौधरी ने शनिवार को जिले के पंचायत समिति गिड़ा क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा किया। चौधरी सुबह बालोतरा अपने कार्यालय में जनसुनवाई के बाद खोखसर पहुंचे जहां सऊओं की बेरी स्कूल के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रुप में भाग लिया और विद्यार्थियों की हौसला अफजाई के साथ ही भामाशाहों का सम्मान किया।
चौधरी ने इस दौरान राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गिड़ा, जाजवा, खोखसर पश्चिम, सोयलो की ढाणी विद्यालय में बतौर मुख्यातिथि के रूप में वार्षिकोत्सव व पूर्व छात्र संगम कार्यक्रम में शामिल होकर विदाई लेने वालों बच्चों को आशिर्वाद दिया। 

कार्यक्रम में मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि जीवन मे शिक्षा के बिना अपना जीवन अधूरा है। विद्यालय में पढ़ने वाले बालक - बालिकाओ से पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के सपनो को साकार करते हुए कहा कि अपना काम भले ही छोटा हो परंतु लक्ष्य जरूर रखे जिसके माध्यम से ही मनुष्य अपनी मंजिल तक पहुँचता है। पढ़ाई के साथ साथ खेल - कूद व अनुशासन की पढ़ाई जरूर करें जिसके माध्यम से बड़ी से बड़ी मंजिल हासिल होती हैं, चौधरी ने विधार्थियो से मोबाइल का उपयोग नहीं करने की अपील की। बालिकाओ को अपना आत्म विश्वास के साथ आगे बढ़ने की बात कही और कहा कि आत्म विश्वास ही सबसे बड़ी पूँजी है। चौधरी ने कहा कि अगर आपके अंदर आत्म विश्वास है तो बड़ा से बड़ा लक्ष्य को हासिल कर सकते हो।

चौधरी ने कहा कि अपने क्षेत्र में बिजली, चिकित्सा, पानी व सड़क की समस्या को हम जल्द से जल्द पूरा करवाने की कोशिश करेंगे। व बायतू विधानसभा में पिछले साल 16 हजार ढाणिया बिजली से वंचित थी, जिसका सरकार ने कार्य करते हुए 11 हजार घरों में बिजली पहुचाने का कार्य किया व शेष रहे घरों में जल्द बिजली पहुचाने का कार्य प्रगर्ति पर हैं। वही पानी को लेकर कहा कि कमेंटी का गठन कर के जल्द सर्वे शुरू किया जाएगा, जिसके माध्यम से बिना किसी भेदभाव से सर्वे कर गिड़ा के सभी गाँवो के राजस्व गांवों तक पानी पहुंचाने का कार्य किया जाएगा। इस कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार, आरजेएस दिव्या गोदारा, टीकमाराम लेगा, मंगना राम सियाग, लच्छाराम सियाग गिड़ा सरपंच जस्सू कँवर, खमा देवी सरपंच मानपुरा, दर्शना चौधरी जिला परिषद सदस्य, बांकाराम तरड़ सरपंच परेऊ, नरपतराम जाखड़, चुनाराम जाखड़ सरपंच खोखसर पश्चिम, हेराज राम सऊ, कुम्भाराम सरपंच करालिया बेरा, वगतुदेवी सरपंच खोखसर पूर्व, सांग सिंह भाटी सरपंच खोखसर, हनीफ़ खान,सहित कई गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं