Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर, खनिज बजरी के अवैध खनन, निर्गमन एवं भण्डारण की रोकथाम हेतु विशेष जाॅच दल गठित।

बाड़मेर, खनिज बजरी के अवैध खनन, निर्गमन एवं भण्डारण की रोकथाम हेतु विशेष जाॅच दल गठित। बाडमेर।  जिले के संवेदनशील क्षेत्रों में ...

बाड़मेर, खनिज बजरी के अवैध खनन, निर्गमन एवं भण्डारण की रोकथाम हेतु विशेष जाॅच दल गठित।

बाडमेर।  जिले के संवेदनशील क्षेत्रों में खनिज बजरी के अवैध खनन, निर्गमन एवं भण्डारण की रोकथाम एवं न्यायालय के आदेशों की पालना में सभी संभावित कदम उठाये जाने हेतु पूर्व आदेशों में आंशिक संशोधन करते हुए पुलिस थाना स्तर पर खान, वन, राजस्व, परिवहन एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों के विशेष जांच दल गठित किए गए है।
जिला कलक्टर अंशदीप की ओर से जारी आदेश के अनुसार विशेष जांच दल के प्रभारी संबंधित उपखंड अधिकारी होंगे। संयुक्त जांच दल खनिज बजरी के अवैध खनन, निर्गमन एवं भंडारण के विरूद्ध प्रभावी रोकथाम के लिए कार्यवाही करेंगे। उन्होने बताया कि जिला एवं प्रत्येक उपखण्ड अधिकारी कार्यालय स्तर पर खनिज बजरी के अवैध खनन, निर्गमन, भण्डारण के संबंध में एक रजिस्टर का संधारण किया जाकर खनिज बजरी के अवैध खनन, निगर्मन, भण्डारण की शिकायतों एवं परिवादों को दर्ज कर उस पर की गई कार्यवाही की रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। उन्होंने सख्त हिदायत दी है कि इस संबंध में किसी भी प्रकार की लापरवाही पाए जाने पर अत्यन्त गंभीरता से लिया जाकर अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। जिला कलक्टर अंशदीप ने बताया कि उच्च न्यायालय के निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने के लिए खनि अभियन्ता खान विभाग बाड़मेर नोडल अधिकारी होंगे तथा संयुक्त जांच दलों की ओर से की गई कार्यवाही की साप्ताहिक प्रगति रिपोर्ट खान विभाग राजस्थान जयपुर को भिजवाते हुए जिला कार्यालय को अवगत कराएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं