Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

वीडियो कांफ्रेसिंग से स्वच्छ भारत मिशन की प्रगति की समीक्षा कर निर्देश दिए।

वीडियो कांफ्रेसिंग से स्वच्छ भारत मिशन की प्रगति की समीक्षा कर निर्देश दिए। - शौचालय निर्माण का शत प्रतिशत भुगतान सुनिश्चित करने ...

वीडियो कांफ्रेसिंग से स्वच्छ भारत मिशन की प्रगति की समीक्षा कर निर्देश दिए।

- शौचालय निर्माण का शत प्रतिशत भुगतान सुनिश्चित करने के निर्देश
बाड़मेर। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग जल शक्ति मंत्रालय के सचिव परमेश्वर अय्यर ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण की प्रगति की समीक्षा करते हुए फरवरी माह में व्यक्तिगत शौचालयों का शत - प्रतिशत भुगतान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

इस दौरान जल शक्ति मंत्रालय के सचिव परमेश्वर अय्यर ने कहा कि यह सुनिश्चित करें कि कोई पात्र व्यक्ति शौचालय निर्माण से वंचित नहीं रहे। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन की अब तक की प्रगति एवं प्रस्तावित कार्य योजना के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने पात्र परिवारों को सूची में शामिल करने के साथ शौचालय निर्माण एवं समुचित भुगतान करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन ( ग्रामीण ) अन्तर्गत बेसलाइन सर्वे, एलओबीए एनएलओबी के व्यक्तिगत शौचालयों के निर्माण करवाकर जियो टेगिंग, भौतिक एवं वित्तीय प्रगति करवाकर शत-प्रतिशत भुगतान सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए। सचिव परमेश्वर अय्यर ने व्यक्तिगत शौचालयों की शत - प्रतिशत स्वीकृतियां जारी करके इसी माह में कार्य पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता ने स्वच्छ भारत मिशन की प्रगति के बारे में जानकारी लेने के साथ आवश्यक निर्देश दिए। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजेश्वरसिंह ने शौचालय निर्माण समय पर पूर्ण करने एवं सामुदायिक शौचालयों की तीन दिवस में स्वीकृतियां जारी कर 15 मार्च तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण निदेशक भी विडियो कॉन्फ्रेन्स में उपस्थित रहे। जिला कलक्टर अंशदीप ने बाड़मेर जिले में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण की प्रगति से अवगत कराया। उन्होंने वीडियो कांफ्रेसिंग के उपरांत उपस्थित समस्त विकास अधिकारियों को मिशन मोड पर व्यक्तिगत शौचालयों के निर्माण करने के लिए धन्यवाद दिया। जिला कलक्टर ने फरवरी माह में व्यक्तिगत शौचालयों के निर्माण शत-प्रतिशत प्रगति अर्जित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सामुदायिक शौचालयों के निर्माण के लिए शीघ्र ही स्वीकृतियां जारी कर कार्य शुरू करवाने के निर्देश प्रदान किये। वीडियो कांफ्रेसिंग के दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू, स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के जिला समन्वयक पुष्पेन्द्रसिंह सोढ़ा एवं समस्त विकास अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं