Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

ग्रामीण विद्यार्थियों में प्रतिभा की कमी नहीं : चौधरी

ग्रामीण विद्यार्थियों में प्रतिभा की कमी नहीं : चौधरी बाड़मेर/बायतु (घमण्डाराम परिहार ) राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बायतु पनज...

ग्रामीण विद्यार्थियों में प्रतिभा की कमी नहीं : चौधरी

बाड़मेर/बायतु (घमण्डाराम परिहार ) राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बायतु पनजी में वार्षिकोत्सव, पूर्व विद्यार्थी संगम, प्रतिभा सम्मान समारोह एवं कक्षा बारहवीं के विद्यार्थियों का विदाई समारोह राजस्व मंत्री हरीश चौधरी के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ।राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने ग्रामीणों एवं विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में यह विद्यालय ब्लॉक का सर्वश्रेष्ठ विद्यालय है। उन्होने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के उन्नयन को सर्वोपरि प्राथमिकता दे रही है तथा बजट में सर्वाधिक प्रावधान शिक्षा के लिए रखा गया है। उन्होने कहा कि मेरी इच्छा है कि समस्त अभिभावक, ग्रामीणजन, विद्यार्थी एवं शिक्षक मिलकर इसे जिले का सर्वश्रेष्ठ विद्यालय बनाये। उन्होने विद्यालय के लिए फर्नीचर, सीसीटीवी कैमरे एवं लाईब्रेरी की घोषणा करते हुए कहा कि यहां भामाशाहों की कमी नहीं है, सभी को मिलकर विद्यालय की हर आवश्यकता की पूर्ति हेतु सदैव प्रयासरत रहना चाहिए। बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों से कहा कि प्रयास करने वाले की कभी हार नहीं होती, हमें इस विद्यालय का नाम राज्य स्तर पर रोशन करना है।
इससे पूर्व अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर मां सरस्वती की पूजा अर्चना की एवं बालिकाओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। 

कार्यक्रम में प्रधानाचार्य महेन्द्र कुमार डउकिया ने वर्ष भर की गतिविधियों का प्रतिवेदन करते हुए अतिथियों से विद्यालय विकास में कक्षा कक्ष, सीसीटीवी कैमरे, लाइब्रेरी आदि की आवश्यकताओं का जिक्र किया। इस दौरान पूर्व प्रधान सिमरथाराम चौधरी, सीबीईओ बायतु रेखाराम चौधरी, बायतु पनजी सरपंच रिड़मलराम चौधरी, लीलाला सरपंच हंसराज गोदारा, सिणधरी चारणान सरपंच प्रतिनिधि मनोज गोदारा, बायतु पनजी पूर्व सरपंच खेताराम चौधरी, जिला परिषद सदस्य नरसिंगाराम मेगवाल, प्रधानाचार्य बायतु दीपाराम भी मौजूद रहे। कार्यक्रम को रेखाराम चौधरी, सिमरथाराम चौधरी ने भी संबोधित किया। इस मौके पर पूर्व स्टाफ दिनेश कुमार एवं चीमाराम को भी विद्यालय परिवार की तरफ से विदाई दी गई। इस मौके पर शत प्रतिशत उपस्थिति वाले विद्यार्थियों, श्रेष्ठ स्वयं सेवकों एवं विभिन्न प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। मंच संचालन आईदान सिंह, विशनाराम, सुनिता चौधरी एवं गिरधारीराम ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं