Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

रुमा देवी के अमेरिका से लौटने पर महिला दस्तकारों ने किया अनूठा आयोजन।

रुमा देवी के अमेरिका से लौटने पर महिला दस्तकारों ने किया अनूठा आयोजन। बाड़मेर के गाँव - गाँव में सुई धागे से होने वाले हस्तशिल्प...

रुमा देवी के अमेरिका से लौटने पर महिला दस्तकारों ने किया अनूठा आयोजन।

बाड़मेर के गाँव - गाँव में सुई धागे से होने वाले हस्तशिल्प पर अमेरिका में उद्बोधन देकर बाड़मेर पहुंची डिजाइनर व हस्तशिल्पी रुमा देवी का स्थानीय महिला हस्तशिल्पियों ने ग्रामीण विकास एवं चेतना संस्थान बलदेव नगर में रौचक अंदाज में स्वागत व अभिनंदन कर रोमांचित कर दिया।

कार्यक्रम की शुरुआत राजस्थानी घुमर नृत्य से हुई जिसके बाद बाड़मेर कशीदाकारी परिधानों का तीन राउंड में फैशन शो आयोजित हुआ। रुमा देवी ने कहा की जितनी ख़ुशी हावर्ड जाकर हुई उतनी ख़ुशी इस बात से हो रही है की मेरी सभी बहने आज खुद इतनी सक्षम हो गई है की इन्होने स्वयं फैशन शो आयोजित करने की सामर्थ्य प्राप्त कर ली है, जिसमें वो खुद मोडल, डिज़ाइनर का रोल अदा कर उनका सपना साकार कर रही है। यह दस्तकारों के सशक्तिकरण होने का महत्पूर्ण सूचक है।

रुमा देवी ने बताया की उनका अमेरिका दौरा बहुत सफल रहा। जल्द ही अमेरिका के न्यूयार्क में बाड़मेरी कला को एक बड़े फैशन शो के माध्यम से प्रस्तुत किया जायेगा, साथ ही अमेरिका के विभिन्न शहरों में क्राफ्ट प्रदर्शनियों का आयोजन किया जायेगा। 

कार्यक्रम में वीणा भजन कलाकार सुरेश जाणी, नरसिंह बाकोलिया व केहराराम मेघवाल ने भी वीणा पर गायन के माध्यम से स्वागत का अनूठा अंदाज प्रस्तुत किया।

अंत में संस्थान सचिव विक्रमसिंह ने सभी महिला दस्तकारों का इस अनूठे आयोजन के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में सेकड़ों महिला दस्तकारों सहित अभिनन्दन करने आये ग्रामीण उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं