Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

स्कूल जैसी पवित्र जगह पर बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी निभाए : हरीश चौधरी

स्कूल जैसी पवित्र जगह पर बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी निभाए : हरीश चौधरी  बाड़मेर/पाटोदी। पूर्वजो द्वारा की गई टांको की व्यवस्था बड़ी समझदार ...

स्कूल जैसी पवित्र जगह पर बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी निभाए : हरीश चौधरी 

बाड़मेर/पाटोदी। पूर्वजो द्वारा की गई टांको की व्यवस्था बड़ी समझदार से की गई है जिनकी देखभाल करने की जरूरत है। नहरी पानी से होने वाली बीमारियों से बचने के खातिर वर्षा जल स्रोत के बने टांको के पानी का इस्तेमाल हो इसलिए भावी पीढी स्वच्छ रह सके इसके लिए हम लोगो को पहल करने की आवश्यकता है। यह बात राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने शनिवार को पाटोदी के राजकीय माध्यमिक विद्यालय चम्पाबेरी में आयोजित वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुए कही।

चौधरी ने गरीब तबके के बच्चों को शिक्षा से जोड़ने का आह्वान करते हुए, बताया कि भील जाति के बच्चे शिक्षा के प्रति जागृत नही है उन्हें आगे बढ़ाने का आह्वान किया। चौधरी ने कहा कि गरीब तबके के लोग पीछे नही रहे उन्हें आगे बढ़ाने का हम सब का धर्म बनता है। 
चौधरी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि 15 अक्टूम्बर 1955 के खातेदारी का अधिकार मिला। अब हर साल राजस्व विभाग ने राजस्व दिवस मनाने का फैसला लिया, जिससे आमजन का अधिक से अधिक राजस्व सम्बधी काम काज समय पर हो व बेहतरीन कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों का हौसला बढ़ाने के लिए सम्मान दिया जाएगा। 

शिक्षा आगे बढ़ने का एक जरिया है इसलिए नई पीढ़ी को जागृत कर अधिक से अधिक शिक्षा पर ध्यान दिया जाए, उनके अंदर आत्मविश्वास बढ़ाए व स्कूल जैसी पवित्र जगह पर मन से सहयोग हो इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी निभाए।
राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने स्कूल की व्यवस्थाओं को लेकर तारीफ की। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही पूर्व जिला प्रमुख मदन कौर ने सम्बोधित करते हुए अभिभावकों से अधिक से अधिक शिक्षा से जोड़ने का आह्वन किया।

सांभरा ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने मंत्री हरीश चौधरी को 21 किलो की फूलों की माला हनाकर स्वागत किया। 
कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित हुआ जिसमें "ओ म्हारी घूमर से नखराली सुरीले गीत ने सब का दिल जीत लिया।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि रशीदा बानो प्रधान पाटोदी, रोहित कुमार एसडीएम बालोतरा, नरेश कुमार सोनी तहसीलदार पचपदरा, लच्छा राम सियाग सीबीईओ पाटोदी, समाज सेवी खेराज राम हुड्डा समेत सेकड़ो ग्रामीण जन व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

बेहतरीन कार्य करने वाले शिक्षकों का हुआ सम्मान
पाटोदी उपखण्ड में शिक्षण गतिविधियों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले 20 शिक्षकों को मंत्री हरीश चौधरी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

कोई टिप्पणी नहीं