Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर की रुमादेवी ने हावर्ड में लगाई हुनर की क्लास।

बाड़मेर की रुमादेवी ने हावर्ड में लगाई हुनर की क्लास। दो दिन हावर्ड इंडिया कांफ्रेस में दुनिया के सामने रखेगी अपनी बात" ...

बाड़मेर की रुमादेवी ने हावर्ड में लगाई हुनर की क्लास।

दो दिन हावर्ड इंडिया कांफ्रेस में दुनिया के सामने रखेगी अपनी बात"
हावर्ड में राजस्थान के थार रेगिस्तान के हस्तशिल्प व मुख्य सांस्कृतिक आर्कषणों पर पावर प्रजेंटशन व जीवंत कार्यशाला के माध्यम से रूमादेवी को यूनिर्वसिटी के विधार्थीयों को पढ़ाने का ऐतिहासिक अवसर मिला। रूमादेवी ने राजस्थान व बाड़मेर की भौगोलिक विशेषताओं पर प्रकाश डालकर सिंधु घाटी कालीन शिल्प कलाओं से आज तक चली आ रही हस्तशिल्प कलाओं की विशेषताओं पर प्रकाश डाला। 

राजस्थान के वातानुकुलित ढाणियों, वाणी गायन, घूमर नृत्य के साथ केर सांगरी की विशेषताओं से विधार्थियों को रूबरू करवाया। जिसके बाद विधार्थियों के एक समूह को एप्लिक व मिरर वर्क के लिए प्रेक्टील हेतु सामग्री देकर कशीदाकारी का अभ्यास करवाया गया। इस दौरान ग्रामीण विकास एवं चेतना संस्थान सचिव विक्रमसिंह, अंशु श्राफ व प्राजकता जोशी ने अनुवादन व प्रशिक्षण कार्य में सहयोगी के रूप में अपनी सेवायें दी। 

15 -16 फरवरी को हावर्ड इंडिया कांफ्रेस के वैश्वीक मंच पर होगा रूमादेवी का उद्बोधन रूमादेवी के अलावा इस फ्लैगशिप इंडिया कांफ्रेस में गैरी क्रिस्टन, केन्द्रिय मंत्री सुरेश प्रभु, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कबीर खान, अरूण पुरी व अनुपम खेर सहित विश्व की अनेक जानी मानी हस्तीयां इस प्रतिष्ठित कांफ्रेस का हिस्सा बन रही हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं