Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

सभ्य भाषा एवं संस्कारों से इंसान आगे बढ़ता हैं : चौधरी

सभ्य भाषा एवं संस्कारों से इंसान आगे बढ़ता हैं : चौधरी - बायतू मे पचास लाख रूपये से सेमिनार हॉल की घोषणा बाड़मेर। राजस्व एवं उप...

सभ्य भाषा एवं संस्कारों से इंसान आगे बढ़ता हैं : चौधरी

- बायतू मे पचास लाख रूपये से सेमिनार हॉल की घोषणा
बाड़मेर। राजस्व एवं उपनिवेशन मंत्री हरीश चौधरी ने शनिवार को बायतु विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर विधालयो के वार्षिकोत्सव में भाग लिया तथा जनसुनवाई कर आमजन के अभाव अभियोग सुने।
राजस्व मंत्री ने पाटौदी के चम्पाबेरी, राजकीय उच्च माधयमिक विद्यालय बायतू, कोलू व सिंगोड़िया में शनिवार को वार्षिकोत्सव व पूर्व विद्यार्थी संगम, प्रतिभा सम्मान समारोह में भाग लिया। विधार्थियो व ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए राजस्व मंत्री  चौधरी ने कहा कि जीवन मे लक्ष्य तय कर आगे बढ़े, अगर आप योग्य है तो दुनिया मे कोई नही रोक सकता है। चौधरी ने पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम का उदाहरण देते हुए बताया कि कठिन मेहनत से किसी भी क्षेत्र में सफलता हासिल कर सकते है। 
चौधरी ने भावी पीढ़ी से आह्वान किया कि सभ्य भाषा व ज्ञान के बलबूते पर इंसान कुछ भी हासिल कर सकते हैं। चौधरी ने बच्चो की तरफ इशारा करते हुए कहा कि विधार्थियो की नजरों में जो आत्मविश्वास झलकता जिससे हमे भी ताकत मिलती है। 
चौधरी ने राउमावि बायतू मे पचास लाख रूपये की लागत से सेमिनार हॉल बनाने की घोषणा की। चौधरी ने बायतू हाई स्कूल में बच्चो से लाइब्रेरी में रखी गई किताबों से दोस्ती करने को कहा। उन्होंने कहा कि किताबों में रुचि बढाए आवश्यकतानुसार पुस्तको की व्यवस्था की जाएगी।  कार्यक्रमो की अध्यक्षता पूर्व प्रधान सिमरथाराम बेनीवाल ने की। 
राजस्व मंत्री चौधरी ने कोलू में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि समाज के आगे बढ़ने का रास्ता सिर्फ शिक्षा है। चौधरी ने विद्यालय के बच्चों की नामांकन संख्या देखकर विद्यालय स्टाफ की तारीफ करते हुए कहा कि विद्यालय व गांव के विकास के लिए प्राथमिकता के साथ पैरवी की जाएगी। नव गठित पंचायत नरसाली नाड़ी व कोलू की जनता के विकास के लिए ततपर रहने का आश्वासन दिया।
कार्यक्रम में कोलू के भामाशाह विक्रम सिंह ने एक लाख एवं श्रवण कुमार गोरा ने 25 हजार रुपए की घोषणा की।
कार्यक्रम में पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा, सरपंच प्रतिनिधि हुकमा राम गोदारा, हेमजी का तला सरपंच भंवर लाल गोदारा, लिलाला सरपंच हंसराज गोदारा, बायतू कॉलेज के छात्र संघ अध्यक्ष रमेश चौधरी व गांव के भामाशाह व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।
इसी तरह सिंगोंडिया में राजस्व मंत्री ने कहा किअपने बच्चों में संस्कार व सभ्य भाषा का प्रयोग करने को लेकर प्रेरित करें व गलत दिशा में जा रहे अपने बच्चों को सही राह पर चलने की दिशा में जागृत किया जाए। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयसिंगोड़िया के वार्षिकोत्सव व पूर्व विधार्थियो के सम्मानसमारोह में राजस्व मंत्री हरीश का सिंगोड़िया सरपंच राणाराम बेनीवाल ने स्वागत किया।

कोई टिप्पणी नहीं