Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

राजस्थान के विकास को लेकर राज्यपाल से मिले सोलंकी

राजस्थान के विकास को लेकर राज्यपाल से मिले सोलंकी - मशहूर वित्त विशेषज्ञ ने पर्यावरण-जल संरक्षण, रोजगार, डिजिटल जागरूकता को लेक...

राजस्थान के विकास को लेकर राज्यपाल से मिले सोलंकी

- मशहूर वित्त विशेषज्ञ ने पर्यावरण-जल संरक्षण, रोजगार, डिजिटल जागरूकता को लेकर अभियान चलाने की इच्छा जाहिर की
- राज्यपाल कलराज मिश्र ने सोलंकी को दिया शासनिक और प्रशासनिक मदद का भरोसा
मुंबई। मशहूर वित्त विशेषज्ञ एवं पाली जिले के मूल निवासी भरतकुमार सोलंकी ने बीते सोमवार को राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम स्थित गरवारे क्लब में व्यक्तिगत भेंट की। मुलाकात के दौरान सोलंकी ने राज्यपाल से राजस्थान के विकास को लेकर खुलकर बातें कीं। इस मौके पर उन्होंने राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपकर राज्य में पर्यावरण - जल संरक्षण, रोजगार, डिजिटल जागरूकता को लेकर अपनी टीम के साथ अभियान चलाने की इच्छा जाहिर की। मुंबई में रहते हुए भी अपने गृह जनपद को लेकर प्रेमभाव और राज्य के विकास के मद्देनजर सोलंकी के इस आग्रह को राज्यपाल ने प्रसन्नता के साथ स्वीकार किया। राज्यपाल ने सोलंकी को शासनिक और प्रशासनिक मदद का भरोसा भी दिलाया। 

गौरतलब है कि भरतकुमार सोलंकी मोटिवेशनल स्पीकर और पेशेवर वित्त विशेषज्ञ हैं। पिछले 30 साल से मुंबई में रहकर कई बड़े कॉरपोरेट्स के लिए फाइनेंशियल एडवाजर का काम कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने पाली जिले के अलग - अलग स्कूलों में जाकर बच्चों को करियर टिप्स भी दिये हैं।  
  
सोलंकी ने राज्यपाल से मुलाकात के दौरान कहा कि वह राजस्थान के युवाओं को बिजनेस को लेकर मोटिवेट करना चाहते हैं। राजस्थान सरकार अगर मदद करे तो स्कूल और कॉलेज के बच्चों को वेबिनार के जरिये हर सप्ताह उन्हें प्रशिक्षण भी देंगे। उन्होंने कहा कि मैं गृहणियों को घर का काम करने के साथ - साथ घर बैठे कुटीर उद्योगों की जानकारियां देना चाहता हूं। बदलते देश में तेजी से फैलती डिजिटल तकनीकि के बारे में जागरूकता भी राजस्थान में फैलाना चाहता हूं।

कोई टिप्पणी नहीं