Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनें रद्द।

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनें रद्द। नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भारतीय रेलव...

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनें रद्द।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लिया हैं। अब 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेन सेवाएं बंद रहेगी। इससे पहले रेलवे ने कहा था कि देशभर में 31 मार्च तक यात्री ट्रेनों का परिचालन नहीं होगा। इस आदेश से सिर्फ मालगाड़ी को छूट दी गई हैं। पीआईबी की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक कोरोना वायरस को लेकर उठाए जाने वाले कदम के मद्देनजर भारतीय रेल ने प्रीमियम ट्रेन, मेल एक्सप्रेस, पैसेंजर, उपनगरीय ट्रेन, कोलकाता मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे समेत सभी यात्री ट्रेन सेवाओं को 31 मार्च तक बंद करने का फैसला किया हैं। हालांकि जरूरी सामानों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए माल ढोने वाली ट्रेनों की आवाजाही जारी रहेगी। यात्री रद्द की गई सभी ट्रेनों का पूरा रिफंड 21 जून तक ले सकते हैं।

बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर देश में मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। भारत में अब तक कोरोना वायरस से 324 मामले सामने आए हैं, आज 9 मामले बढ़े हैं, कोरोना मामलों की संख्या में एक दिन में 79 की बढ़ोतरी हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि शनिवार को रात 10 बजकर 45 मिनट 315 मामलों में 22 लोग इस बीमारी से ठीक हो गए हैं। दुनियाभर में 3 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और करीब 13 हजार लोगों की मौत हो चुकी हैं।

कोई टिप्पणी नहीं