Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

भीलवाड़ा में 6 लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद बाजार बंद।

भीलवाड़ा में 6 लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद बाजार बंद। भीलवाड़ा। जिले में 6 संदिग्ध रोगियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, ...

भीलवाड़ा में 6 लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद बाजार बंद।

भीलवाड़ा। जिले में 6 संदिग्ध रोगियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसमें तीन डॉक्टर और तीन कंपाउंडर शामिल हैं। इस ख़बर के बाद शहर के एक निजी अस्पताल को सील कर दिया गया है। वहीं 10 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। फिलहाल प्रशासन द्वारा भीलवाड़ा जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया है। शहर में कुल 13 स्थानों पर 400 बेड के आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। करीब 5080 लोगों ने इस निजी अस्पताल में देखा गया था। जिनकी सूची बनाई जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भीलवाड़ा के एक प्राइवेट अस्पताल में डॉक्टर लगातार मरीजों को देख रहे थे। उन डॉक्टरों के साथ काम करने वाले सात लोग भी कोरोना संदिग्ध थे। जिन्होंने पिछले तीन दिनों में कई मरीज भी देखे थे। जिस अस्पताल में डॉक्टर काम करते थे उसके एक किलोमीटर के दायरे में कर्फ्यू लगाने की भी सूचना है।

राजस्थान के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने भी मुख्यमंत्री के साथ मीटिंग के बाद भीलवाड़ा के हालात के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भीलवाड़ा में एक प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टर पॉजिटिव आए हैं, इसलिए भीलवाड़ा के बॉर्डर सील करने की बात कही गई है। 

इसके बाद भीलवाड़ा में सभी मार्केट बंद कर दिए गए हैं। साथ ही जिले की सीमाएं सील कर दी गई हैं। प्रशासन ने सभी लोगों को घर में ही रहने के निर्देश जारी किया है। दैनिक आवश्यकताओं का सामान खरीदने के लिए सुबह 7 से 10 बजे तक और शाम को 5 से 7 बजे तक छूट दी जाएगी। इस दौरान अधिकारी ये सुनिश्चित करेंगे की सभी मास्क और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करें।

भीलवाड़ा में सभी प्रकार के निजी वाहन, हल्के मोटर व्हीकल्स पर बाहर से आने पर प्रतिबंध रहेगा। वहीं निजी और रोड़वेज बसों के भी आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह सब इसलिए किया गया है, क्योंकि संक्रमण की जानकारी मिलने से पहले डॉक्टर कई मरीजों से भी मिले, इस वजह से सभी की स्क्रीनिग की जा रही है। संक्रमित डॉक्टर ने वीडियो जारी कर बताया कि वे स्वस्थ हैं और अपनी बीमारी का उपचार एमजी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में ले रहे हैं।





कोई टिप्पणी नहीं