Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

गिड़ा, गरीबों को खाध्यान वितरण करने से मिल रही हैं राहत।

गिड़ा, गरीबों को खाध्यान वितरण करने से मिल रही हैं राहत। @सरूप प्रजापत बाड़मेर/बायतु/गिड़ा। कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में ब...

गिड़ा, गरीबों को खाध्यान वितरण करने से मिल रही हैं राहत।

@सरूप प्रजापत
बाड़मेर/बायतु/गिड़ा। कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में बढ़ता जा रहा है। इससे निपटने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। सरकार का साथ देने के लिए कई भामाशाह भी आगे आ रहे है। मानव सेवा के लिए व कोरोना के संक्रमण को रोकथाम के लिए आमजन सरकारी नियमों का पालन करे। यह बात गिड़ा तहसीलदार शिवजी राम बावरी ने कही। तहसीलदार ने बताया कि बाड़मेर से किसी दुकानदार को राशन सामग्री, सब्ज़ी को लाने के लिए वाहन की अनुमति लेनी है तो मुझे मेरे वाट्सअप पर मैसेज भेज सकते हैं। जिनकी नियमानुसार स्वीकृति दी जाएगी। क्षेत्र के कुंपलिया, परेऊ, खारापार, सवाऊ पदमसिह आदि गांवों में खाध्यान गरीबों को भोजन के लिए भामाशाहों के सहयोग से वितरण किया गया है। 
पीएसची हीरा की ढाणी के चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर गुलरेज रहमान ने कहा अपने क्षेत्र में अगर बाहर से मजदुरी कर घर पहुंचे हो तो हमे अवगत करवाए ताकि स्वास्थ जांच की जा सके। वहीं रहमान ने बताया कि सर्दी जुखाम हो तो अस्पताल में पहुंच निःशुल्क सरकारी दवाई लें।
साथ ही गिड़ा तहसीलदार शिवजी राम ओर गिड़ा थानाधिकारी भवंराराम जेवलिया ने चैक पोस्ट केसुम्बला व हीरा की ढाणी गांव में कोरोना को लेकर दिशा निर्देश दिये। वहीं गांवो में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जनता को घरो में रहने के लिए अपील की। 
गांवो में किराणे की दुकानों व सब्जी की दुकानों पर राशन सामग्री के निश्चित भाव जनता से लेने के लिए कहा गया। एंव दुकानदारों को सामान दुर रखकर देने व रुपये अलग तरीके से लेने के लिए व्यवस्था के निर्दैश दिए गए हैं। आटा चक्की संचालकों को दुकान खुली रखने के लिए निर्देश दिए हैं। दुकानदारों को रूपये अलग रखने के लिए कहा।साथ ही कहा गया कि सामान के अधिक दाम लेने की शिकायत पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। दुकान पर भीड़ नहीं होनी चाहिए यह दुकानदार की जिम्मेदारी होगी, तथा ग्राहको को भी कहा गया कि दुकान पर सामान खरीदने के लिए अपनी बारी का इंतजार करना होगा। थानाधिकारी भवंराराम जेवलिया ने कहा कि बिना जरूरी कार्य लोग घरो से बाहर नहीं निकले न ही अपने बच्चों को बाहर घुमने देवे। उन्होंने कहा कि आज इस विपदा की घड़ी में भामाशाहों को बढ़ - चढ़ कर मानव सेवा करना चाहिए, साथ ही आम जन से अपील की गई कि बेवजह दुकानों तथा घरो से बाहर भीड़ इकट्ठा नही करे तथा लॉकडाउन का पालन करे।

कोई टिप्पणी नहीं