Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बालोतरा, जन-आधार कार्ड का ई-मित्र से निःशुल्क वितरण प्रारम्भ।

बालोतरा, जन-आधार कार्ड का ई-मित्र से निःशुल्क वितरण प्रारम्भ। बाड़मेर/बालोतरा। सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग से आई.ए. पारसमल...

बालोतरा, जन-आधार कार्ड का ई-मित्र से निःशुल्क वितरण प्रारम्भ।

बाड़मेर/बालोतरा। सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग से आई.ए. पारसमल चौहान ने बताया कि बालोतरा शहर के जन- आधार कार्ड़ आपके वार्ड के नजदीकी ई-मित्र पर उपलब्ध करवा दिए है। तथा ग्रामीण क्षेत्र के जन आधार ग्राम पंचायतों के राजीव सेवा केन्द्र में स्थापित ई-मित्र से प्राप्त कर सकेंगे। 
आमजन जन-आधार अपने या नजदीकी वार्ड ग्राम पंचायत राजीव गांधी सेवा केंद्र में स्थापित ई-मित्र द्वारा ई-केवाईसी बायोमेट्रीक ओटीपी के माध्यम से प्राप्त करे। 
जन आधार कार्ड इ-मित्र द्वारा निःशुल्क वितरित कीए जा रहें है। जिनके मोबाइल पर मैसेज "आपका जन आधार कार्ड जारी हो चुका है नजदीकी ई-मित्र से प्राप्त करे ई-मित्र संपर्क नाम मोबाइल नंबर" आये वे ही आमजन ई-मित्र से संपर्क कर निःशुल्क जन-आधार प्राप्त कर सकते है। जिन्हें ये मैसेज नही प्राप्त हुआ वे मैसेज आने पर ही ई-मित्र से संपर्क करें। राज्य सरकार की ओर से प्रत्येक जन आधार कार्ड वितरण के लिए ई-मित्र धारक को 5 रूपए का भुगतान किया जाएगा। प्रत्येक ई - मित्र से इस आशय का घोषणा पत्र लिया जाए कि यदि किसी से शुल्क की शिकायत प्राप्त होने पर उनके विरुद्ध कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। सभी ई-मित्र संचालको को कार्ड का वितरण 15 दिवस के भीतर  किये जाने के निर्देश दिए गए। लोक कल्याणकारी योजनाओं के लाभ आमजन को सरलता, सुगमता एवं पारदर्षी रूप् से पहुँचाने के दृष्टिगत ’’राजस्थान जन आधार योजना, 2019’’ का क्रियान्वयन किया जाना है। जिसके तहत सभी विभागों की योजनाओं के लाभ एवं सेवाओ की प्रदायागी सुनिष्चित की जाएगी। तथा प्रत्येक परिवार को एक 10 अंकीय परिवार पहचान संख्या सहित जन-आधार कार्ड प्रदान किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं